महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिएसम्पूर्ण जानकारी – शारीरिक संबंध बनाने से होने वाले फायदों के बारे में तो सभी लोग जानते ही हैं. शारीरिक संबंध बनाने के बाद व्यक्ति संतुष्ट हो जाता हैं. और मानसिक विकार से मुक्त होता हैं. इसके अलावा भी कई सारे फायदे शारीरिक संबंध बनाने से होते हैं. अगर कपल के बीच अच्छा प्रेम हैं. तो वह बार-बार शारीरिक संबंध बनाते रहते हैं.

Mahine-me-kitni-bar-sharirik-sabandh-bnana-chahie (2)

अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा शारीरिक संबंध एक अच्छे सेहत की चाबी भी कहलाती हैं. इसलिए शारीरिक संबंध बनाना अच्छा माना जाता हैं. लेकिन महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए. यह जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए तथा एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए

महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए यह महत्व का नहीं हैं. आप अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पा रहे है या नहीं. यह बात महत्व की मानी जाती हैं. अगर आप अपने पार्टनर को शारीरिक संबंध में संतुष्ट कर पाते हैं. तो आप सप्ताह में एक बार भी शारीरिक संबंध बनाते हैं. तो इतना भी आपके पार्टनर के लिए संतुष्ट माना जाता हैं. अगर आप सप्ताह में एक बार भी अपने पार्टनर को संतुष्ट करते हैं. तो यह अच्छी बात हैं.

लेकिन एक रिसर्च के अनुसार पाया गया है की किसी भी कपल को सप्ताह में कम से कम एक बार तो संबंध बनाना चाहिए. और महीने में चार से अधिक बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए.

धातु रोग में क्या खाएं – सम्पूर्ण जानकारी

एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए

एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए इसको लेकर कोई भी नियम नहीं हैं. आप अपनी इच्छा अनुसार और अपनी क्षमता अनुसार चाहे उतनी बार एक रात में संबंध बना सकते हैं. कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की आप रात को जितनी बार चाहे उतनी बार संबंध बना सकते हैं. कपल को अपनी इच्छा, उत्तेजना और टाइमिंग के आधार पर शारीरिक संबंध बनाना चाहिए.

Mahine-me-kitni-bar-sharirik-sabandh-bnana-chahie (1)

अंजीर मर्दाना ताकत बढ़ाने में सहायक जाने कैसे / अंजीर को कैसे खाना चाहिए

महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं ?

संबंध बनाने के लिए कोई भी उम्र फिक्स नहीं होती हैं. किसी के जीवन में कितना तनाव हैं. शारीरिक संबंध उस पर भी निर्भर करता हैं. कोई महिला है जिसके जीवन में काफी तनाव हैं. वह चिंता से ग्रसित है. तो ऐसी महिलाओं को संबंध बनाने में कोई भी रस नहीं होता हैं. चाहे वो किसी भी उम्र की क्यों न हो.

इसके अलावा कोई महिला है जो तनाव से मुक्त हैं. उसकी लाइफ अच्छी हैं. तो ऐसी महिलाएं चाहे कोई भी उम्र हो संबंध बनाने के लिए तैयार रहती हैं.

पानी जल्दी निकल जाता है उसकी दवाई बताओ – सम्पूर्ण जानकारी

लेकिन फिर भी देखा जाए तो एक स्वस्थ महिला जिसे कोई भी बीमारी नहीं हैं. संबंध बनाने में सक्षम हैं. ऐसी 60 से 65 वर्ष की महिला को भी संबंध बनाने की इच्छा हो सकती हैं.

पुरुष की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं ?

अगर कोई पुरुष संपूर्ण रूप से स्वस्थ है. तथा उसके शरीर में किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं हैं. तो ऐसे पुरुष संबंध बनाना पसंद करते हैं. ऐसे 60 से 70 वर्ष के पुरुष संबंध बनाने की इच्छा रखते हैं.

पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है / पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार

लेकिन जिन लोगो को हाई ब्लड प्रेशर या शुगर आदि की बीमारी हैं. उन्हें संबंध बनाने के लिए एक बार डॉक्टर की सलाह जरुर ले लेनी चाहिए. क्योंकि ऐसी बीमारी में बढती उम्र के साथ संबंध बनाना गंभीर हो सकता हैं.

Mahine-me-kitni-bar-sharirik-sabandh-bnana-chahie (3)

निष्कर्ष                   

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए तथा एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

शिलाजीत किस मौसम में खाना चाहिए / शिलाजीत कब खाना चाहिए

सफेद मूसली किस काम आती है | शिलाजीत सफेद मूसली के फायदे

खाली पेट खीरा खाने के फायदे और नुकसान / खीरे के जूस के फायदे

Leave a Comment