बियर से पथरी का इलाज / बियर फॉर किडनी स्टोन | बवासीर में बियर के फायदे

बियर से पथरी का इलाज / बियर फॉर किडनी स्टोन | बवासीर में बियर के फायदे – आज के समय में पथरी की समस्या से काफी लोग पीड़ित हैं. पथरी हो जाने पे पीड़ित व्यक्ति को असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता हैं. वैसे तो यह समस्या आम मानी जाती हैं. जो महिला और पुरुष दोनों में दिखाई देती हैं. लेकिन पथरी का इलाज संभव होने की वजह से ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं हैं.

Beer-se-pathri-ka-ilaj-bwasir-kitni-pini-chahie (3)

अगर पथरी छोटी है तो कुछ दवाई या घरेलू उपाय करके छुटकारा पाया जा सकता हैं. और पथरी बड़ी होने पर डॉक्टर के द्वारा ओपरेशन करने की सलाह दी जाती है. लेकिन पथरी का इलाज करने के लिए हमे काफी बार बियर पीने की सलाह दी जाती हैं. अगर आप भी बियर से पथरी का इलाज जानना चाहते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बियर से पथरी का इलाज बताने वाले हैं. तथा बवासीर में बियर के फायदे और इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी चर्चा करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कौड़ी से पथरी का इलाज | कौड़ी और नींबू से पथरी का इलाज | पथरी के घरेलु उपचार

बियर से पथरी का इलाज / बियर फॉर किडनी स्टोन

कुछ अध्ययन में पाया गया है. की नियमित रूप से बियर का सेवन करने से छोटी पथरी निकल जाती हैं. ऐसा होने के पीछे यह वजह है की बियर पीने से पेशाब अधिक मात्रा में आता हैं. तो बियर पीने पर मूत्र मार्ग से छोटी पथरी का निकाल हो जाता हैं. लेकिन अगर पथरी बड़ी है. तो बियर पीने से पथरी का निकाल नहीं होगा.

मुल्तानी मिट्टी खाने से क्या नुकसान है / मिट्टी खाने से पथरी होती है क्या

इसके लिए आपको किसी डॉक्टर की सलाह लेनी होगी. कुछ अध्ययन में ऐसा भी देखा गया है. की अगर पथरी पुरानी है. तो बियर से नहीं निकलती हैं. छोटी और पथरी हुए अधिक समय नहीं हुआ हैं. ऐसी पथरी रोजाना बियर का सेवन करने से पेशाब करते समय मूत्र मार्ग से निकल जाती हैं.

बवासीर में बियर के फायदे

बवासीर की समस्या उत्पन्न होने पर पीड़ित व्यक्ति को मल त्याग करते समय असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता हैं. बवासीर की समस्या होने पर जब चाय-कोफ़ी का सेवन करने के लिए मना किया जाता हैं. तो बियर का सेवन कैसे फायदा कर सकता हैं. इसलिए अगर आपको बवासीर की समस्या है. तो बियर, अल्कहोल, चाय, कोफ़ी, मिर्च-मसाला वाला भोजन आदि से दूर रहिए.

Beer-se-pathri-ka-ilaj-bwasir-kitni-pini-chahie (1)

बवासीर में किशमिश के फायदे क्या है

क्या बियर पीने से बॉडी बनती है

जी नहीं, बियर पीने से बॉडी नहीं बनती हैं. हालांकि बियर पीने से अस्वस्थ वजन में बढ़ोतरी होती हैं. बियर पीने से पेट के अंदर चर्बी जमा होती हैं. जो सिर्फ आपका मोटापा बढ़ा सकती हैं.

बवासीर के मस्से हटाने की दवा पतंजलि और क्रीम / खूनी बवासीर की दवा पतंजलि

क्या शुगर में बियर पी सकते हैं

जी नहीं, शुगर की बीमारी में बियर का सेवन करना आपको नुकसान पंहुचा सकता हैं. बियर में अल्कहोल होता है. यह तो हम सभी लोग जानते ही हैं. लेकिन इस अल्कहोल में मिठास छिपी हुई होती हैं. जो किसी भी शुगर से पीड़ित व्यक्ति के लिए अच्छी नहीं मानी जाती हैं. इसलिए शुगर की बीमारी में बियर पीने से दूर रहना चाहिए.

शुगर में मखाने कैसे खाएं / शुगर में सुबह क्या खाना चाहिए

बियर कितनी पीनी चाहिए

बियर हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है. यह तो हम सभी लोग जानते ही हैं. लेकिन बियर को अगर अधिक मात्रा में पिया जाए. तो यह हमे हानि पहुंचा सकती हैं.

कुछ अध्ययन में पाया गया है. की एक स्वस्थ व्यक्ति दिन में एक गिलास बियर पी सकता हैं. लेकिन यह भी उसके स्वास्थ्य पर निर्भर करता हैं. अगर कोई बीमार व्यक्ति है. तो उन्हें दवाई के साथ बियर का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए.

घुटने का ग्रीस बढाने के उपाय, दवा और तेल / घुटनों में गैप का इलाज

एक रिसर्च के मुताबिक पाया गया है की सप्ताह में 7 से 14 कप बियर का सेवन एक स्वस्थ व्यक्ति कर सकता हैं. लेकिन इससे अधिक बियर का सेवन करना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता हैं.

Beer-se-pathri-ka-ilaj-bwasir-kitni-pini-chahie (2)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बियर से पथरी का इलाज बताया हैं. तथा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की है. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बियर से पथरी का इलाज / बियर फॉर किडनी स्टोन आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

घुटने में पानी भरने का कारण / घुटने में पानी भरने का होम्योपैथिक इलाज

गले से कफ निकालने के उपाय / कफ का आयुर्वेदिक इलाज

फिशर में दूध के फायदे / फिशर के लिए टेबलेट

1 thought on “बियर से पथरी का इलाज / बियर फॉर किडनी स्टोन | बवासीर में बियर के फायदे”

Leave a Comment