होठ लाल करने का उपाय / होठों का कालापन दूर करने की दवा और क्रीम

होठ लाल करने का उपाय / होठों का कालापन दूर करने की दवा और क्रीम – जिस तरह किसी व्यक्ति को अपने चेहरे पर दाग-धब्बे अच्छे नहीं लगते है. उस तरह व्यक्ति को अपने काले होठ भी अच्छे नहीं लगते हैं. और इस काले होठ की समस्या से महिलाएं अधिक परेशान रहती हैं. वह अपने होठो को लिपस्टिक या फिर लिप बाम से छिपा तो सकती हैं. लेकिन नेचरल तरीके से होठ लाल नहीं कर सकती हैं.

Hoth-lal-krne-ka-upay-kalapan-dur-dwa-cream (2)

होठ काले होने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. जैसे की पोषण युक्त आहार न लेना, धुप से होठ का काला होना तथा स्मोकिंग से होठ काला होना कई कारण हो सकते हैं. अगर आप भी अपने काले होठ से परेशान है. और होठ को लाल करना चाहते है. तो यह आर्टिकल पूरा पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से होठ लाल करने का उपाय बताने वाले हैं. तथा होठों का कालापन दूर करने की दवा और होठों का कालापन दूर करने की क्रीम के बारे में भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है.

सुहागा पेट की सफाई के लिए कारगर जाने कैसे / सुहागा क्या होता है

होठ लाल करने का उपाय

हमने होठ लाल करने के कुछ घरेलू उपाय नीचे बताए हैं. यह उपाय करने से आपके होठ नेचरल तरीके से लाल हो जाएगे.

हल्दी और मलाई होठ लाल करने में फायदेमंद

अगर आप अपने होठों को लाल करना चाहते है. तो हल्दी और मलाई को मिश्रित करके इसका पेस्ट रात को सोते समय होठों पर लगाए. हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते है. जो होठों को अन्य संक्रमण से बचाने का काम करती हैं.

गुड हेल्थ कैप्सूल कैसे खाना चाहिए / गुड हेल्थ कैप्सूल के साइड इफेक्ट, फायदे, price

और मलाई हमारे होठों को मोइस्चराईज करती हैं. इस पेस्ट को लगाने से कुछ ही दिनों में आपके होठ का कालापन दूर हो जाएगा. और होठ लाल होने लगेगे.

नींबू का रस होठ लाल करने में फायदेमंद

नींबू का रस होठ पर लगाने से होठ का कालापन दूर होता है. तथा होठ लाल होते हैं. इसके लिए आप हफ्ते में तिन से चार बार नींबू का रस अपने होठ पर लगाए. और 10 मिनिट ऐसे ही रहने देने के बाद होठ को अच्छे से धो ले. यह उपाय लगातार एक-दों महीने करने से फायदा दिखाई देता हैं.

Hoth-lal-krne-ka-upay-kalapan-dur-dwa-cream (3)

नारियल तेल होठ लाल करने में फायदेमंद

नारियल तेल आपके रूखे होठ को नरम और मुलायम बनाने में आपकी मदद कर सकता हैं. तथा इससे होठ की रंगत भी निखरती हैं. इसके लिए रोजाना नियमित रूप से दिन में दो बार नारियल तेल होठ पर लगाए. यह उपाय कुछ ही दिन करने से आपके होठ लाल होने लग जाएगे.

चेहरे पर फिटकरी लगाने के फायदे और नुकसान / दांत दर्द में फिटकरी का उपयोग

केसर होठ लाल करने में फायदेमंद

होठ को लाल करने के लिए कच्चे दूध में केसर को पीसकर पेस्ट बनाए. अब इस पेस्ट को होठ पर लगाए. और बीस मिनिट बाद होठ को धो ले. यह उपाय करने से होठ का कालापन दूर होकर आपके होठ लाल करने में मदद करेगा.

होठों का कालापन दूर करने की दवा

होठों का कालापन दूर करने की कोई भी दवा या टेबलेट मार्केट में उपलब्ध नहीं हैं. अगर आप चाहे तो हमारे द्वारा बताए गए घरेलू उपाय होठ लाल करने के लिए कर सकते हैं. इसके अलावा हमने होठों का कालापन दूर करने की क्रीम का नाम नीचे बताया है. उसका भी उपयोग कर सकते हैं.

प्रेगनेंसी में नाभि का काला होना क्या है कारण / प्रेगनेंसी में नाभि में दर्द होना

होठों का कालापन दूर करने की क्रीम

अगर आप अपने होठों का कालापन दूर करके होठ लाल करना चाहते है. तो Irem Pink Lips Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपके होठ को चमक प्रदान करने के साथ साथ होठों का कालापन दूर करके होठ लाल करने में मदद कर सकती हैं.

पतंजलि मोटा होने की दवा हिंदी 2022 – सम्पूर्ण जानकारी

अगर आप इस क्रीम को खरीदना चाहते है. तो Amazon और Flipcart पर से आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं. इस क्रीम की कीमत 323 रूपये के करीब हैं.

Hoth-lal-krne-ka-upay-kalapan-dur-dwa-cream (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से होठ लाल करने का उपाय बताया हैं. इसके अलावा हमने होठों के कालेपन को दूर करने की क्रीम के बारे में भी बताया हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह होठ लाल करने का उपाय / होठों का कालापन दूर करने की दवा और क्रीम आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

शिलाजीत किस मौसम में खाना चाहिए / शिलाजीत कब खाना चाहिए

प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम / प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे

कान के नीचे सूजन का इलाज, कारण, लक्षण | कान के नीचे सूजन को क्या कहते है

1 thought on “होठ लाल करने का उपाय / होठों का कालापन दूर करने की दवा और क्रीम”

Leave a Comment