पुरुष शिलाजीत का सेवन कैसे करें / शिलाजीत कब खाना चाहिए

पुरुष शिलाजीत का सेवन कैसे करें / शिलाजीत कब खाना चाहिए – शिलाजीत के बारे में लगभग सभी लोग जानते ही हैं. यह एक ऐसी आयुर्वेदिक जड़ी-बुट्टी है. जिससे पुरुषों में सेक्स पावर बढ़ता हैं. इसके अलावा इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने में भी शिलाजीत काफी फायदेमंद हैं. शिलाजीत मुख्यरूप से हिमालय की चट्टानों पर पाया जाता हैं. यह काले रंग का और चिपचिपा पदार्थ होता हैं.

Purush-shilajit-ka-sevan-kaise-kre-kab-khana-chahie (1)

जिसका उपयोग काफी सारी दवाइयां बनाने में भी होता हैं. शिलाजीत का उपयोग मुख्यरूप से पुरुष सेक्सुअल लाइफ बढ़ाने में किया जाता हैं. हालांकि अभी तो महिलाएं भी इसका इस्तेमाल करने लगी हैं. आज हम शिलाजीत के बारे में ऐसी ही कुछ महत्वपूर्ण बातें इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पुरुष शिलाजीत का सेवन कैसे करें तथा शिलाजीत कब खाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पुरुष शिलाजीत का सेवन कैसे करें

पुरुष के लिए शिलाजीत का सेवन करने का तरीका हमने नीचे बताया हैं.

अगर आप शिलाजीत पाउडर के रूप में ले रहे हैं. तो सबसे पहले दो से चार चम्मच लगभग 150 mg के करीब शिलाजीत पाउडर लीजिए. अब उसे गुनगुने पानी या दूध के अंदर डालकर अच्छे से मिक्स कर दीजिए. अच्छे से मिश्रित हो जाने के बाद इसे पी लीजिए. इस प्रकार से आप रोजाना दूध या पानी के साथ शिलाजीत का सेवन कर सकते हैं.

अगर आप शिलाजीत टेबलेट के रूप में ले रहे हैं. तो अन्य टेबलेट आप जिस तरीके से लेते हैं. इस प्रकार शिलाजीत की टेबलेट भी ले सकते हैं. आप दिन में दों शिलाजीत की टेबलेट खाना खाने के आधे घंटे बाद पानी के साथ ले सकते हैं. लेकिन फिर भी शिलाजीत की डोज के बारे में आपको एक बार डॉक्टर की सलाह जरुर लेनी चाहिए.

शिलाजीत किस मौसम में खाना चाहिए / शिलाजीत कब खाना चाहिए

शिलाजीत कब खाना चाहिए

शिलाजीत का सेवन आप सुबह उठकर या फिर रात को सोने से पहले अपनी इच्छा अनुसार कर सकते हैं. अगर आपको अनिद्रा की समस्या है रात को नींद नहीं आती हैं. तो रात को सोने से पहले शिलाजीत खाने से आपकी अनिद्रा की समस्या दूर हो जाएगी.

Purush-shilajit-ka-sevan-kaise-kre-kab-khana-chahie (3)

सफेद मूसली किस काम आती है | शिलाजीत सफेद मूसली के फायदे

असली शिलाजीत कहा मिलता है / ओरिजिनल शिलाजीत कहा मिलेगा

वैसे तो आपको असली शिलाजीत आपके आसपास की किसी भी आयुर्वेदिक दवाई की दुकान में मिल जाएगा. या फिर किसी जानी मानी कंपनी का शिलाजीत आप लेते हैं. तो वह असली होता हैं.

खाली पेट खीरा खाने के फायदे और नुकसान / खीरे के जूस के फायदे

इसके पश्चात भी आपको लगता है की शिलाजीत असली नहीं हैं. तो असली शिलाजीत पाने के लिए गगन चुंबी पहाड़ों पर शिलाजीत की तलाश करनी होगी. क्योंकि शिलाजीत गगन चुंबी पहाड़ों पर ही पाया जाता हैं.

असली शिलाजीत की कीमत / 50 ग्राम शिलाजीत की कीमत

असली और 50 ग्राम शिलाजीत की कीमत 500 से 600 रूपये के करीब होती हैं. अगर आप असली शिलाजीत खरीदना चाहते हैं. तो हिमालय और बैधनाथ जैसी जानी मानी कंपनी का शिलाजीत खरीद सकते हैं.

धातु रोग में क्या खाएं – सम्पूर्ण जानकारी

इस कंपनी का शिलाजीत आपको 50 ग्राम के पैक में आपके आसपास के किसी भी मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन माध्यम से आसानी से मिल जाएगा. इस प्रोडक्ट में 100 फीसदी रो और नेचरल हर्ब होते हैं. कंपनी का दावा है की वह आर्टिफिशियल कोई भी प्रकार के रंग तथा सुगंध नहीं मिलाते हैं.

शिलाजीत कैप्सूल कौन सी कंपनी का अच्छा है

अगर आप शिलाजीत कैप्सूल खरीदना चाहते हैं. तो डाबर, बैधनाथ, पतंजली, हिमालय आदि कंपनी का शिलाजीत कैप्सूल अच्छा आता हैं. इस कंपनी का शिलाजीत कैप्सूल आपको आपके आसपास किसी भी मेडिकल स्टोर पर से आसानी से मिला जाएगा.  इसके अलावा आपको ऑनलाइन माध्यम से भी मिल जाएगा.

Purush-shilajit-ka-sevan-kaise-kre-kab-khana-chahie (2)

लौंग का फूल क्यों नहीं खाना चाहिए / एक दिन में कितना लौंग खाना चाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की पुरुष शिलाजीत का सेवन कैसे करें तथा शिलाजीत कब खाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पुरुष शिलाजीत का सेवन कैसे करें / शिलाजीत कब खाना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है / पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार

पानी जल्दी निकल जाता है उसकी दवाई बताओ – सम्पूर्ण जानकारी

अंजीर मर्दाना ताकत बढ़ाने में सहायक जाने कैसे / अंजीर को कैसे खाना चाहिए

Leave a Comment