पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है / पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार

पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है / पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार – महिलाओं को सफ़ेद पानी आता है. इससे तो हम सभी परिचित है. जिसे ल्यूकोरिया नाम से जाना जाता हैं. लेकिन कुछ पुरुषों में भी सफ़ेद पानी निकलने की समस्या होती हैं. पुरुष के लिंग से भी बिना उत्तेजित हुए सफ़ेद पानी निकलता हैं. उसे सफ़ेद पानी की समस्या कहते हैं. बिना उत्तेजित हुए सफ़ेद पानी निकलना सही बात नहीं हैं.

काफी पुरुष में खासकर युवा जब अपनी गर्लफ्रेंड से बात करते है. तो उनके लिंग से चिपचिपा सफ़ेद पदार्थ निकलता हैं. यह एक नोर्मल प्रक्रिया है. यह लिंग उत्तेजित होने की वजह से होता हैं. यह कोई बीमारी नहीं हैं.

Purusho-me-safed-pani-kyo-aata-h-garelu-upchar (2)

लेकिन कुछ पुरुष में पेशाब करने के दौरान भी सफ़ेद पानी निकलता हैं. यह एक बीमारी हैं. यह धात गिरने की समस्या हैं. ऐसे समय में पुरुष को जल्द ही इलाज करवाना चाहिए. नहीं तो आगे जाकर यह समस्या बढ़ सकती हैं. तथा शारीरिक संबंध बनाने के दौरान बड़ी समस्या पैदा हो सकती हैं.

अगर किसी पुरुष में यह समस्या है. और उसे अनदेखा किया जा रहा है. तो बड़ी समस्या का सामना करना पड सकता हैं. यह एक कमजोरी है. और इसकी वजह से और भी काफी सारी बीमारी का सामना करना पड सकता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है इस बारे में बताने वाले हैं. तथा पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार भी आपको बताएगे.

तो आइये इस बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

तुलसी से सफेद दाग का इलाज | सफेद दाग क्यों होता है और इसके प्रारंभिक लक्षण

पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है

पुरुषों में लिंग उत्तेजित हुए बिना सफ़ेद पानी आना एक कमजोरी हैं. ऐसे में कभी कभी पुरुष के लिंग से बाथरूम करने के दौरान भी वीर्य या पतला पानी निकलता हैं. यह एक बीमारी है. जो शारीरिक बीमारी कम मानसिक बीमारी ज्यादा हैं.

Purusho-me-safed-pani-kyo-aata-h-garelu-upchar (3)

यह समस्या होने के पीछे यह कारण हो सकता है. की जब भी पेशाब या टॉयलेट करते है. तब सेक्सुअली अरौसड होता हैं. इसके कारण ही प्रिकम आता है. इसका मतलब यह होता है. की वीर्य निकलने से पहले ही तरल पदार्थ निकल जाता हैं.

अगर किसी को ऐसी परेशानी है. तो हमने नीचे घरेलू उपचार बताया. जिसे करने से पुरुष में होने वाली सफ़ेद समस्या का छुटकारा होगा.

सफेद दाग की आयुर्वेदिक पतंजलि दवा / सफेद दाग के टोटके आयुर्वेदिक

पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार

अगर किसी पुरुष की सफ़ेद पानी आने की समस्या है. तो सबसे पहले 100 ग्राम शुद्ध घी ले. अब इस घी में भुनी हुई हड डाले. अब इसे भुन ने के बाद अलग कर ले. अब थोडा सा और घी लीजिए. उसमें 50 ग्राम जितनी सौफ डाले. अब मिश्रण को भुन लीजिए.

Purusho-me-safed-pani-kyo-aata-h-garelu-upchar (1)

अब इन दोनों में थोड़ी सी कच्ची सौफ डालकर मिश्रण को अच्छे से मिक्स कर दीजिए. अब इन सभी मिश्रण को मिक्सी में डालकर अच्छे से पीस लीजिए. अब पीस जाने के बाद मिक्सी से निकालकर और थोडा सा घी मिलाकर पेस्ट जैसा बना लीजिए. अब रात को सोने से आधा घंटे पहले इस पेस्ट का 2 चम्मच सेवन करे.

यह प्रक्रिया आपको लगातार नियमित रूप से 3 से 6 महीने तक करनी हैं. इससे पुरुष में होने वाली सफ़ेद पानी निकलने की समस्या दूर हो जाएगी.

खुजली के इंजेक्शन नामदवा का नाम पतंजलि, लोशन, घरेलू उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया हैं  की पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है. तथा इसका घरेलू उपचार भी आपको बताया हैं. हमारे द्वारा बताया गया घरेलू उपचार करने से निश्चित ही आपको लाभ होगा. हम उम्मीद करते है की आप के लिए हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

हम आशा करते है की आपको हमारा यह पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है / पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

कार्डियोलॉजी में टीएमटी परीक्षण क्या है / टीएमटी परिक्षण क्यों करवाया जाता है

जोश की गोली खाने से क्या होता है | जोश बढ़ाने की दवा का नाम और घरेलु उपाय

महिलाओं को जोश की गोली का नाम महिला जोश की गोली का नाम बताइए

8 thoughts on “पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है / पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार”

Leave a Comment