seal टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है – सम्पूर्ण जानकारी

seal टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती हैसम्पूर्ण जानकारी – महिलाओं की योनी में एक पतली सी झिल्ली होती हैं. जिसे हायमन के नाम से जाना जाता हैं. यह योनी के अंदर एक सुरंग होती हैं. जो पीरियड्स के दौरान निकलने वाले ब्लड को प्रवाहित करने का काम करती हैं. आमतौर पर यह पतली सी झिल्ली जिसे हायमन के नाम से जाना जाता हैं.

यह शारीरिक संबंध के दौरान या फिर किसी भी प्रकार की एक्सरसाइज करने के दौरान खिंचाव या स्ट्रेच आने की वजह से टूट जाती हैं. इस कारण महिला अपनी वर्जिनिटी खो देती हैं. जिसे आम भाषा में Seal टूटना भी कहा जाता हैं.

seal-tutne-ke-bad-kitne-din-me-jud-jati-h (2)

कुछ लोगो का मानना है की एक बार seal टूटने के बाद वह दुबारा नहीं जुडती हैं. लेकिन कुछ लोगो का मानना है की कुछ घरेलू उपाय करके टूटी हुई seal को जोड़ा जा सकता हैं. यह उपाय क्या है और इन उपाय से कितने दिन में seal दुबारा जुडती हैं. इसके बारे में इस आर्टिकल में हम जानकारी प्रदान करने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की seal टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

seal टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है

कुछ लोगो का मानना है की seal टूटने के बाद दुबारा नहीं जुड़ सकती हैं. लेकिन हमने नीचे कुछ घरेलू उपाय बताए है. जिसे करने से कुछ ही दिनों में टूटी हुई seal जुड़ जाती हैं.

एलोवेरा टूटी seal को जोड़ने में फायदेमंद

अगर किसी महिला की seal टूट गई हैं. तो कुछ ही दिनों में टूटी seal को जोड़ने के लिए आप एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको रोजाना ताजे एलोवेरा का जेल निकालकर योनी में डालकर थोड़ी देर मालिश करनी हैं. ऐसा करने से आपकी seal कुछ ही दिनों में जुड़ जाएगी. और आपकी योनी में कसावट आ जाएगी.

करंट लगने के बाद क्या खाना चाहिए | करंट लगने पर कैसा महसूस होता है

आंवला टूटी seal को जोड़ने में फायदेमंद

टूटी हुई seal को जोड़ने के लिए आप आंवले का उपयोग कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है की आंवले से seal को कुछ ही दिनों में जोड़ा जा सकता हैं. आंवले में कुछ ऐसे गुण पाए जाते हैं. जो योनी की मांसपेशी को मजबूत कर सकते हैं.

यह उपाय करने के लिए एक लिटर पानी में दस जैसे बड़े आंवले अच्छे से उबाल ले. उबल जाने के बाद इस पानी को अच्छे से छान ले. अब स्नान करते समय इस पानी से रोजाना योनी की मालिश करे. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में seal जुड़ जाती हैं.

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है – सम्पूर्ण जानकारी

विच हेजल टूटी seal को जोड़ने में फायदेमंद

विच हेजल एक प्रकार का पौधा होता हैं. जिसकी छाल के चूर्ण से seal को जोड़ा जा सकता हैं. इसके लिए आपको विच हेजल की छाल को सुखाकर उसका चूर्ण बना लेना हैं. अब इस चूर्ण से सप्ताह में एक बार योनी की मालिश करनी हैं. योनी की मालिश करने के लिए एक चम्मच चूर्ण को एक गिलास पानी में डालकर हल्के हाथ से मालिश करे. इससे योनी में खिंचाव आता हैं. और seal जोड़ने में आपकी मदद करता हैं.

seal-tutne-ke-bad-kitne-din-me-jud-jati-h (1)

पुरुषों में सफेद पानी क्यों आता है / पुरुषों में सफेद पानी का घरेलु उपचार

करोंदा टूटी seal को जोड़ने में फायदेमंद

करोंदा आपकी टूटी seal को कुछ ही दिनों में जोड़ सकता हैं. करोंदे में विटामिन C पाया जाता हैं. जो योनी की मांसपेशी में स्ट्रेच और खिंचाव लाने में आपकी मदद कर सकता हैं. इससे आपकी योनी में कसावट आ सकती हैं.

यह उपाय करने के लिए करोंदे को पानी में उबाल लेना हैं. और पानी को अच्छे से छान लेना हैं. पानी को छान लेने के बाद उस पानी से सप्ताह में तीन बार मालिश करनी हैं. इससे seal कुछ ही दिन में जुड़ जाएगी.

seal-tutne-ke-bad-kitne-din-me-jud-jati-h (3)

अंजीर मर्दाना ताकत बढ़ाने में सहायक जाने कैसे / अंजीर को कैसे खाना चाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की seal टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह seal टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

धातु रोग में क्या खाएं – सम्पूर्ण जानकारी

शिलाजीत किस मौसम में खाना चाहिए / शिलाजीत कब खाना चाहिए

सफेद मूसली किस काम आती है | शिलाजीत सफेद मूसली के फायदे

1 thought on “seal टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है – सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment