बाल काले करने का मंत्र / बालों को घना कैसे करे 10 दिन में

बाल काले करने का मंत्र / बालों को घना कैसे करे 10 दिन में – आज के मॉडर्न समय में हर कोई अपने बालों को घना रखना चाहते हैं. लेकिन कुछ लोगो के बाल बहुत ही झड़ते हैं. वैसे तो बाल झड़ना एक आम समस्या हैं. बाल को झड़ते हुए रोकने के लिए और घना बनाने के लिए महिलाएं हेयर मसाज, हेयरस्पा जैसे काफी सारे ट्रीटमेंट करवाती हैं. लेकिन कभी कभी यह सभी ट्रीटमेंट बालों को और अधिक हानि पहुंचा सकती हैं.

bal-kale-krne-ka-mantr-ko-ghna-kaise-kre-10-din-me (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बाल काले करने का मंत्र बताने वाले हैं. तथा बालो को घना करने के उपाय भी बताने वाले हैं.

तो आइये इस बारे में संपूर्णपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

बाल काले करने का मंत्र

बाल काले करने के पांच मूल मंत्र हमने नीचे दिए हैं. अगर इन बातों का ध्यान रखा जाए तो आपके बाल सुंदर, काले और घने बने रहेगे.

  • शैम्पू बाल तथा सिर की त्वचा के लिए अच्छा माना जाता हैं. तो जब भी आप कोई शैम्पू का चुनाव करे. तब अपने मुताबिक बाल तथा सिर की त्वचा के लिए अच्छा हो ऐसे शैम्पू का चुनाव करे. शैम्पू आपके सिर की त्वचा से रुसी हटाने के काम करता हैं.
  • अपने बालों को कंडिशनिंग करे. इससे आपके बालों का रूखापन हटेगा. और दोमुंहे बाल होने से बचेगे. कंडीशनर करने के बाद गर्म पानी से तौलिया निचौड़े और अपने बालों पर 10 से 15 मिनट लपेटकर रखे. इससे आपके बाल सिल्की और मुलायम रहेगे.
  • अपने बालों पर सीरम लगाए इससे आपके उलझे हुए बाल सुलझ जाएगे. और आपके बालों में चमक रहती हैं.
  • हर चार से पांच हफ्ते के बाद अपने बालो की ट्रिमिंग जरुर करे.
  • अगर आपके बाल दोमुंहे हो गए है तो उसे कटवा ले. दोमुंहे बाल अधिक होने पर बाल झड़ने की समस्या ज्यादा हो सकती हैं.

भूख लगने की अंग्रेजी दवा | भूख लगने के आसान घरेलू उपाय

तो यह थे बाल काले करने के मंत्र. इन सभी बातों का अगर आप ध्यान रखते है. तो आपके बाल हमेशा के लिए काले, घने और सुंदर बने रहेगे.

अब हम आपको बाल घने रखने के कुछ उपाय बताने वाले हैं. जिससे 10 दिन में ही आपके बाल घने हो जाएगे.

bal-kale-krne-ka-mantr-ko-ghna-kaise-kre-10-din-me (3)

बालों को घना कैसे करे 10 दिन में

अगर बालों को 10 दिन में घना बनाना चाहते हैं. नीचे दिए गए उपाय करे.

प्याज के रस से बालों को 10 दिन में घना करे

सबसे पहले एक प्याज लेकर उसे मिक्सी में पीस कर रस निकाल ले. अब प्याज के रस को अपने स्कैल्प पर लगाए. और दो से तिन घंटे के लिए छोड़ दे. इसके बाद शैम्पू से बालों को अच्छी तरह धो ले. यह प्रक्रिया आपको हफ्ते में दो बार करनी हैं. यह उपाय करने से आपके बाल घने और लंबे हो जाएगे.

बच्चे में जान कब आती है / गर्भ में जीव कब आता है | गर्भ में बच्चे की धड़कन कब आती है

आँवला से बालों को 10 दिन में घना करे

यह उपाय करने के लिए सबसे पहले ताजा आँवला को निचोड़कर रस निकाल ले. अब आंवले के रस से अपने बालों पर हल्के हाथ से मालिश करे. तथा स्कैल्प पर भी रस लगाए.

दुबले पतले बच्चों का वजन कैसे बढ़ाएं

थोड़े घंटे ऐसे ही रहने दे इसके बाद शैम्पू से बालों को अच्छे से धो ले. यह उपाय आप हफ्ते में कम से कम एक बार जरुर करे. इससे आपके बाल कुछ ही दिनों में घने होने लगेगे.

bal-kale-krne-ka-mantr-ko-ghna-kaise-kre-10-din-me (1)

बाल लंबे कैसे करें

बाल लंबे करने के लिए मेथी के बिज का प्रयोग आप कर सकते हैं. मेथी के बालों में ऐसे पोषकतत्व मौजूद होते है. जो बाल की बनावट में सुधार कर सकते हैं. बालों के विकास में मेथी के दाने उपयोगी हैं.

इसके लिए आप रात भर मेथी दाने को पानी में भिगोकर रखे. सुबह मेथी दाना पीस कर पेस्ट कर बना ले. फिर इस पेस्ट को अपने बालों पर हेयर मास्क की तरह लगाए. इस पेस्ट को घंटे भर के लिए ऐसे ही रहने दे.

11 अंडा फटने के बाद गर्भावस्था के लक्षण जाने – सम्पूर्ण जानकारी

यह सभी हो जाने के बाद ठंडे पानी से अपने बालों को धो लीजिए. यह प्रक्रिया आपको सप्ताह में एक बार करनी हैं. इससे आपके बालों को विकास होगा. और बाल लंबे होने लगेगे.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस बाल काले करने का मंत्र आर्टिकल के माध्यम से बाल काले, घने और सुंदर रखने के उपाय बताए हैं. तथा बाल को घने रखने के उपाय भी बताए हैं.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बाल काले करने का मंत्र / बालों को घना कैसे करे 10 दिन में वाला आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पेट में बच्चा कैसे खराब हो जाता है

ब्लड प्रेशर को जड़ से खत्म करने का उपाय / ब्लड प्रेशर कम करने का योग

ग्राइप वाटर कितने महीने के बच्चे को देना चाहिए | डाबर ग्राइप वाटर के फायदे, price

पीरियड मिस होने पर कौन सी दवा लेनी चाहिए / पीरियड लेट आने के उपाय

Leave a Comment