भूख लगने की अंग्रेजी दवा | भूख लगने के आसान घरेलू उपाय

भूख लगने की अंग्रेजी दवा / भूख लगने के आसान घरेलू उपाय – काफी लोगो की शिकायत होती है. की उन्हें भूख नहीं लगती नहीं हैं. अगर भूख नही लगेगी तो आप खाना नही खाएगे. और खाना नही खाएगे तो काफी सारी बीमारी का शिकार बन सकते हैं. लेकिन कुछ ऐसी दवाइयां बाजार में उपलब्ध है. जो आपकी भूख बढ़ाने में आपकी मदद कर सकती हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से भूख लगने की अंग्रेजी दवा के बारे में बताने वाले हैं. साथ में हम कुछ आयुर्वेदिक दवाई भी बताएगे. यह दवाई लेने से आपको भूख लगने लगेगी.

Bhook-lagne-ki-angreji-dwa-aasan-gharelu-upay (1)

तो आइये इस बारे में हम आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

भूख लगने की अंग्रेजी दवा

अगर आपको भूख नही लग रही है. तो हम आपको एक बहुत बढ़िया और भूख लगने में फायदेमंद अंग्रेजी दवाई के बारे में बताने वाले हैं.

भूख लगने के लिए veda max Gain max नामक अंग्रेजी दवाई बाजार में उपलब्ध हैं. यह टेबलेट के रूप में आती हैं. इस दवा से आपको वजन बढ़ाने में मदद मिलेगी. आपकी बोडी का अच्छा निर्माण करने के लिए यह दवाई आपकी मदद करेगी. यह दवाई आपको ऑनलाइन माध्यम से मिल जाएगी.

Bhook-lagne-ki-angreji-dwa-aasan-gharelu-upay (2)

लेकिन अंग्रेजी दवाई के काफी साइड इफेक्ट होते हैं. इसलिए किसी डॉक्टर की परामर्श से यह दवाई का सेवन करे.

बच्चे में जान कब आती है / गर्भ में जीव कब आता है | गर्भ में बच्चे की धड़कन कब आती है

भूख लगने की आयुर्वेदिक दवा

अगर आपकी पाचन क्रिया सही नहीं है. और आपको भूख नही लगती हैं. तो आप आयुर्वेदिक दवाई का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हमने नीचे बेस्ट आयुर्वेदिक दवाई बताई है. जो आपको भूख लगाने में मदद करेगी.

हिमालय लिव 52 (Himalaya Liv 52)

भूख लगाने में यह सबसे बेहतरीन दवाई हैं. इस टेबलेट का सेवन करने से आपकी भूख में बढ़ोतरी होगी. जिससे आपके भोजन करने की क्षमता बढ़ेगी. इस दवाई का सेवन आपको खाने के पहले करना हैं. खाने के एक से दो घंटे पहले दो टेबलेट आपको पानी के साथ लेनी चाहिए. सुबह और शाम दो समय इस दवा को लिया जा सकता हैं.

Bhook-lagne-ki-angreji-dwa-aasan-gharelu-upay (3)

यह दवाई आपको किसी भी मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन माध्यम से 110 रूपये में मिल जाएगी.

दुबले पतले बच्चों का वजन कैसे बढ़ाएं

पतंजलि लिव डी 38 सिरप (Patanjali Liv D 38 Syrup)

बाबा रामदेव की पतंजलि की यह सबसे अच्छी दवाई हैं. यह सिरप के रूप में आती हैं. जो भूख बढ़ाने में आपकी मदद करेगी. इस दवाई की कीमत 150 रूपये में 2 सिरप का पैक मिल जाता हैं. यह सिरप आप सुबह और शाम दो समय ले सकते हैं.

भूख लगने के आसान घरेलू उपाय

भूख लगाने के लिए हमने कुछ आसान घरेलू उपाय बताए है जो भूख लगाने में आपकी मदद करेगे.

  • अगर आपको भूख नही लगती हैं. भूख लगने की समस्या है. तो एक चम्मच अजवायन को फांक ले और फिर ऊपर से गुनगुना पानी पी ले. यह उपाय आपको दिन में सिर्फ एक बार करना हैं. इस उपाय से आपको भूख लगने लगेगी.
  • अगर आपको भूख नही लगती है. तो गर्म पानी में धनिया और अदरक पाउडर को मिला लीजिए. अब आधा पानी होने तक पानी को उबाल ले. अब इस पानी को ठंडा होने पर पी लीजिए. इससे आपकी भूख बढ़ेगी.
  • गर्म पानी में नींबू का रस निचोड़कर पीने से भूख बढती हैं.
  • अनार और आंवले का रस पीने से भी भूख बढती हैं.

11 अंडा फटने के बाद गर्भावस्था के लक्षण जाने – सम्पूर्ण जानकारी

भूख लगने के लिए एक्सरसाइज करे

अगर आपको भूख नही लगती हैं. तो रोजाना पुशअप, पुलअप्स और स्कोट जैसी एक्सरसाइज करे. इससे आपके मसल्स टूटेगे और इस वजह से आपको भूख लगने लगेगी. वर्कआउट करने से भूख के प्रमाण में बढ़ोतरी होती हैं.

एक्सरसाइज करने से भूख उत्पन्न होती हैं. इस वजह से अधिक खाना खाया जा सकता हैं. इसलिए रोजाना एक्सरसाइज करे इससे आपकी भूख लगने की समस्या दूर हो जाएगी.

पेट में बच्चा कैसे खराब हो जाता है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से भूख लगाने के लिए भूख लगने की अंग्रेजी दवा, भूख लगने की आयुर्वेदिक दवा, भूख लगने के आसान घरेलू उपाय और कुछ एक्सरसाइज बताई हैं. आपको जो तरीका सही लगे आप कर सकते हैं. यह सभी तरीके आपको जरुर मदद करेगे.

हम उम्मीद करते है की यह आर्टिकल आपको उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में जरुर शेयर करे. ताकि उन लोगो तक भी यह जानकरी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल भूख लगने की अंग्रेजी दवा / भूख लगने के आसान घरेलू उपाय अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

ब्लड प्रेशर को जड़ से खत्म करने का उपाय / ब्लड प्रेशर कम करने का योग

ग्राइप वाटर कितने महीने के बच्चे को देना चाहिए | डाबर ग्राइप वाटर के फायदे, price

पीरियड मिस होने पर कौन सी दवा लेनी चाहिए / पीरियड लेट आने के उपाय