हिप्स बढ़ाने की टेबलेट / हिप्स बढ़ाने के घरेलू उपाय और एक्सरसाइज / हिप बढ़ने का क्रीम

हिप्स बढ़ाने की टेबलेट / हिप्स बढ़ाने के घरेलू उपाय और एक्सरसाइज / हिप बढ़ने का क्रीम – क्या आप भी दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपरा जैसे हिप्स बनाना चाहते हैं. अगर हां, तो इस के लिए आपको कड़ी महेनत करनी पड सकती हैं. आपको हिप्स बढ़ाने के लिए सही खान-पान और एक्सरसाइज पर अधिक ध्यान देना होगा.

अगर आप ऐसा करने में कामयाब हो गए. तो आपके हिप्स जरुर बढ़ जाएगे. आज का हमारा यह आर्टिकल हिप्स से संबंधित है तो इसे पूरा जरुर पढ़े.

Hips-badhane-ki-tablet-garelu-upay-cream-exercise-khana (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हिप्स बढ़ाने की टेबलेट के बारे में बताने वाले हैं. तथा इसके साथ साथ हिप्स बढ़ाने के कुछ घरेलू उपाय, हिप बढ़ने का क्रीम और एक्सरसाइज के बारे में भी संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

हिप्स बढ़ाने की टेबलेट

अगर आप हिप्स बढ़ाने के लिए किसी टेबलेट का उपयोग करना चाहते हैं. तो हेल्थ विट कंपनी की रोज हिप्स टेबलेट का उपयोग कर सकते हैं. यह गुलाब से बनी हुई टेबलेट है. ऐसा कहा जाता है की गुलाब हिप्स बढ़ाने में मददरूप साबित होता हैं.

Hips-badhane-ki-tablet-garelu-upay-cream-exercise-khana (2)

अगर आप इस टेबलेट को खरीदना चाहते है. तो यह प्रोडक्ट आपको amazon और flipkart पर मिल जाएगा. जिसकी कीमत 278 रूपये हैं.

सरसों तेल से बच्चे को गोरा करने का तरीका / मजबूत हड्डियों के लिए सबसे अच्छा बच्चा तेल की मालिश 

हिप्स बढ़ाने के घरेलू उपाय / हिप्स बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए

हिप्स बढ़ाने के लिए अपनी डायट पर भी बहुत ध्यान देना होता हैं. हिप्स बढ़ाने के लिए अधिक प्रोटीन वाली वस्तु खाना जरूरी है. जो आपके हिप्स की मांसपेशियों को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है. हमने नीचे कुछ खाने योग्य वस्तु के बारे में बताया है. जो आपके हिप्स को बढ़ाने में मदद करेगा.

  • हिप्स बढ़ाने के लिए रोजाना आहार में प्रोटीन का होना जरूरी हैं. इस के लिए आप मछली, अंडे, मलाईदार दूध, मीट, सोयाबीन आदि को रोजाना अपनी डायट में शामिल करे.
  • हिप्स की मांसपेशियां वसा की परत से ढकी हुई होती हैं. इस के लिए आप अच्छी वसा वाला आहार ले सकते हैं. जिसमें आप एवोकाडो, ड्राईफ्रूट्स, सूरज मुखी तेल, मूंगफली तेल तथा जैतून के तेल से बना हुआ खाना अपने आहार में ले सकते हैं.
  • हिप्स बढ़ाने के लिए कार्बोहायड्रेट लेना भी जरूरी हैं. कार्बोहायड्रेट की मात्रा इस पर निर्भर करती है. की पुरे दिन में आप कितना वर्कआउट करते हैं. जितना अधिक वर्कआउट करते है. उतना अधिक शरीर को कार्बोहायड्रेट युक्त खाने की जरूरत होती हैं. इस के लिए आप ब्राउन राइस, मकई, सेब, शकरकंद, अंगूर, आलू आदि का सेवन कर सकते हैं. इसमें प्रचुर मात्रा में कार्बोहायड्रेट पाया जाता हैं.

खाली पेट खीरा खाने के फायदे और नुकसान / खीरे के जूस के फायदे

हिप बढ़ाने की एक्सरसाइज

हमने ऊपर जो आहार बताया उसे अपने रोजाना डायट में शामिल करे. तथा नीचे दी गई एक्सरसाइज को करने से आपको हिप्स बढ़ाने में मदद मिलेगी.

Hips-badhane-ki-tablet-garelu-upay-cream-exercise-khana (3)

  • हिप्स बढ़ाने के लिए यह एक्सरसाइज बहुत ही उपयोगी हैं. इस एक्सरसाइज का नाम डम्बल स्काटस हैं.
  • यह एक्सरसाइज करने के लिए सबसे पहले अपने दोनों हाथों में डम्बल या कोई भारी वस्तु ले. जितना आप ले सकते है उतना ही वजन ले.
  • अब दोनों हाथ में वजन लेकर सीधा खड़े हो जाए. अब अपने शरीर को जमीन की तरफ ले जाए. अब शरीर को जमीन की तरफ ले जाते समय पूरा नही बैठते हुए हल्का सा बैठे.
  • हल्का सा बैठे हुए इस पोजिशन में 10 सेकंड तक रुके.
  • फिर सीधा खड़ा हो जाए.
  • यह प्रक्रिया 10 से 15 बार दोहराए. हप्ते में तिन बार यह एक्सरसाइज करे.

एक दिन में कितना चुकंदर खाना चाहिए | चुकंदर का जूस कब पीना चाहिए

हिप बढ़ाने का क्रीम

हिप बढ़ाने के लिए RtopR नामक क्रीम आपको ऑनलाइन माध्यम से मिल जाएगी. यह क्रीम स्पेशल हिप बढ़ाने के लिए ही बनाई गई हैं.

कान में मवाद आने का इलाज / कान बहने की दवा घरेलू उपचार, पतंजलि तथा अंग्रेजी दवा 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हिप्स बढ़ाने की टेबलेट रोज हिप्स टेबलेट के बारे में बताया हैं. इसके अलावा हमने हिप्स बढ़ाने के कुछ घरेलू उपाय, हिप बढ़ने का क्रीम और एक्सरसाइज भी बताई हैं.

अगर आप भी हिप्स बढ़ाना चाहते है. तो हमारे द्वारा बताई गई टेबलेट और एक्सरसाइज तथा घरेलू उपाय करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देगा. हम उम्मीद करते है की आप के लिए हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह हिप्स बढ़ाने की टेबलेट / हिप्स बढ़ाने के घरेलू उपाय / हिप बढ़ने का क्रीम आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

एक रात में बाल बढ़ाने का तरीका – सम्पूर्ण जानकारी

प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका / प्याज का रस कितने दिन लगाना चाहिए

प्लेटलेट्स बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि, टेबलेट, एलोपैथिक दवा, अंग्रेजी दवा

1 thought on “हिप्स बढ़ाने की टेबलेट / हिप्स बढ़ाने के घरेलू उपाय और एक्सरसाइज / हिप बढ़ने का क्रीम”

Leave a Comment