काले दांत सफेद कैसे करें –  7 तरीके

काले दांत सफेद कैसे करें –  7 तरीके – बाहर का झंक फ़ूड, तंबाकू का सेवन तथा धुम्रपान आदि जैसी गलत आदतों की वजह से हमारे दांत का स्वास्थ्य खराब होता हैं. इस वजह से हमारे दांत पीले हो जाते है. तथा किसी के दांत पर तो काले रंग के धब्बे हो जाते हैं.

अगर हमारे दांत खुबसुरत और सफ़ेद है. तो इस कारण हमारा चेहरा भी सुंदर लगता हैं. और दांत पीले तथा काले हो जाए. तो हमारे चेहरे की सुंदरता भी बिगड़ जाती हैं. अगर आप भी काले और पीले,गन्दे दांत से परेशान है. तो आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी होने वाला है.

Kale-dant-safed-kaise-kre (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की काले दांत सफेद कैसे करें.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सफेद दाग में दूध पीना चाहिए कि नहीं / क्या सफेद दाग छुआछूत की बीमारी है

काले दांत सफेद कैसे करें

काले दांत सफ़ेद करने के कुछ प्रभावशाली घरेलू उपाय हमने नीचे बताए हैं. यह आसान और सरल उपाय आपके दांत को काले से सफ़ेद बनाने में आपकी मदद करेगे.

केले का छिलका काले दांत सफ़ेद करने का उपाय

केले का छिलका दांत को सफ़ेद बनाने में आपकी मदद कर सकता हैं. इसके लिए आपको केले का छिलका लेना हैं. और केले के छिलके के पीछे वाले भाग से दांत पर दो से तिन मिनिट रगड़ना हैं.

खाली पेट कच्चा दूध पीने के फायदे और नुकसान

इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से दांत को साफ कर लेना हैं. यह उपाय रोजाना रात को सोते समय कीजिए. आपके काले दांत कुछ ही दिनों में सफ़ेद हो जाएगे.

बेकिंग सोडा और नींबू काले दांत सफ़ेद करने का उपाय

काले दांत को सफ़ेद करने के लिए एक चम्मच जितना बेकिंग सोडा लेकर उसमें नींबू का रस मिश्रित कीजिए. अब इस पेस्ट को अपने दांत पर दो से तिन मिनिट रगड़ना हैं. इसके बाद पानी से कुल्ला कर लीजिए. यह उपाय हफ्ते में दो से तिन बार करे. कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देगा.

बॉर्नविटा कितने साल के बच्चे पी सकते हैं / क्या बॉर्नविटा से हाइट बढ़ती है

हल्दी काले दांत सफेद करने का उपाय

आप जब भी ब्रश करे. तब अपने टूथब्रश पर थोडा सा हल्दी पाउडर डाल दीजिए. इस तरीके से रोजाना ब्रश करने से हल्दी आपके काले दांत को सफ़ेद करने में मदद करेगी.

Kale-dant-safed-kaise-kre (1)

नारियल तेल काले दांत सफ़ेद करने का उपाय

नारियल तेल काले दांत को सफ़ेद करने में आपकी मदद कर सकता हैं. इसके लिए आपको रोजाना रात को सोते समय अपनी उंगली पर थोडा नारियल तेल लेना है. अब इससे दांत को साफ करना हैं. यह उपाय नियमित रूप से रोजाना करने से कुछ ही दिनों में आपके काले दांत सफ़ेद हो जाएगे.

शरीर पर काले दाग के उपाय / इलाज | बॉडी पर ब्लैक स्पॉट पड़ने के उपाय

नीम काले दांत सफ़ेद करने का उपाय

दांतों के बीच काफी सारी गंदगी और बैक्टीरिया मौजूद होते हैं. जो हमारे दांतों को और अधिक खराब करने का काम करते हैं. इस गंदगी को साफ करने के लिए नीम के पत्तो को उबाल लीजिए.

बवासीर में किशमिश के फायदे क्या है

अब इस पानी से रोजाना कुल्ला कीजिए. यह उपाय करने से दांतों के बीच मौजूद बैक्टीरिया और गंदगी साफ हो जाएगी. तथा काले दांत सफ़ेद करने में मदद मिलेगी.

स्ट्रोबेरी काले दांत सफ़ेद करने का उपाय

अपने दांतों को सफ़ेद करने के लिए एक दे दो स्ट्रोबेरी लीजिए. अब इसे मैश कर दीजिए. इसके बाद आपने दांतों पर दो से तिन मिनिट लगाकर रखिए. फिर मुंह को अच्छे से धो लीजिए. यह उपाय करने से आपके काले दांत सफ़ेद होने में आपको मदद मिलेगी.

Kale-dant-safed-kaise-kre (3)

तुलसी के पत्ते काले दांत सफ़ेद करने का उपाय

तुलसी के पत्ते से भी दांत को सफ़ेद किया जा सकता हैं. इसके के लिए आप तुलसी के पत्तो को सुखा ने के लिए रख दे. अब सूखने के बाद पत्तो को पीसकर पाउडर बना लीजिए. अब इस पाउडर से रोजाना अपने दांत को साफ कीजिए. यह उपाय करने से कुछ ही दिनों में आपको फायदा दिखाई देगा.

फिशर में दूध के फायदे / फिशर के लिए टेबलेट

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की काले दांत सफेद कैसे करें. हमारे द्वारा बताए गए सभी उपाय घरेलू और साइड इफेक्ट रहित हैं. तो आप भी हमारे द्वारा बताए गए उपाय कर सकते हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह काले दांत सफेद कैसे करें आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पतंजलि करेला आंवला जूस के फायदेप्राइसनुकसान और रखे जाने वाली सावधानियां

शिलाजीत किस मौसम में खाना चाहिए / शिलाजीत कब खाना चाहिए

पतंजलि मोटा होने की दवा हिंदी 2022 – सम्पूर्ण जानकारी