लहसुन से तिल कैसे हटाए | लहसुन और प्याज के उपयोग से तिल हटाए

लहसुन से तिल कैसे हटाए / लहसुन और प्याज के उपयोग से तिल हटाए – काफी लोगो के शरीर पर अनचाहे तिल निकल आते हैं. जो की लोगो को पसंद नही होता हैं. कई लोगो के चेहरे पर तिल निकल आते है. जो उनकी खूबसूरती को फीका करते हैं. तिल शरीर के किसी भी भाग में निकल आते हैं.

वैसे तो यह तिल कोई नुकसान नही पहुंचाती हैं. लेकिन कुछ लोग अनचाहे तिल से छुटकारा पा ने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. जिससे चेहरे को और अधिक नुकसान पहुंचता हैं.

lahsun-se-til-kaise-htae-pyaj-chuna-alovera-sirke (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्राकृतिक तरीके से लहसुन, एलोवेरा और चुने से कैसे तिल हटाते है. इस बारे में आपको बताने वाले हैं. इससे आपके चेहरे को कोई भी साइड इफेक्ट नही होगा. और तिल भी हट जाएगा.

तो आइये इस बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

लहसुन से तिल कैसे हटाए

हमने कुछ उपाय नीचे दिए हैं. जिससे लहसुन के उपयोग से तिल को हटाया जा सकता हैं.

लहसुन के उपयोग से तिल हटाए / लहसुन से तिल कैसे हटाए

अगर आपके चेहरे पर तिल या मस्सा है. तो लहसुन की तिन से चार कली लेकर छीलकर काट ले. अब लहसुन के इन टुकडो को तिल पर लगाके. उस पर बैंडेज पट्टी लगा ले.

शुक्राणु बढ़ाने की दवा बैद्यनाथ, Himalaya, आयुर्वेदिक दवा

अब कुछ घंटो तक ऐसे ही रहने दे. कुछ घंटो बाद बैंडेज हटाकर चेहरे को साफ पानी से धो ले. यह प्रयोग आपको दिन में दो बार करना हैं. जब तक आपका तिल हट नही जाता इस प्रयोग को करते रहे.

लहसुन और प्याज के उपयोग से तिल हटाए

इसके लिए आप लहसुन की थोड़ी कली लेकर और एक प्याज लेकर पीसकर दोनों का रस निकाल ले. अब इस रस को कोटन के कपडे से तिल वाले हिस्से पर लगाए. थोड़े समय ऐसे ही रहने दे फिर चेहरे को पानी से धो ले. यह प्रयोग आप एक महिना तक करे. आपके तिल और मस्से धीरे धीरे हट जाएगे.

स्मैक का नशा छुड़ाने के घरेलू उपाय बताइए/ स्मैक का नशा छुड़ाने की दवा बताइए

लहसुन और सेब के सिरके के उपयोग से तिल हटाए

सेब के सिरके में लहसुन की कली पीसकर डाल दे. अब इस मिश्रण को तिल वाले हिस्से पर लगाए. मिश्रण कुछ समय में सुख जाएगा. सूखने के बाद आप अपना चेहरा धो ले. यह प्रयोग करने से आपके अनचाहे तिल हट जाएगे.

lahsun-se-til-kaise-htae-pyaj-chuna-alovera-sirke (3)

लहसुन और कैस्टर ऑयल के उपयोग से तिल हटाए

लहसुन की कली को पीसकर उसमे कैस्टर ऑयल मिश्रित करे. अब इस मिश्रण को तिल और मस्से पर लगाए. यह प्रक्रिया आपको रात को सोने से पहले करनी हैं. ऑयल लगाने के बाद सो जाए. सुबह उठकर चेहरे को धो ले. कुछ ही दिन में आपको फर्क पड़ने लगेगा.

मानसिक तनाव से मुक्ति के उपाय | मानसिक तनाव से होने वाले रोग

यह सभी प्रयोग लहसुन से संबंधित थे. अगर आप चाहे तो इन उपायों को कर सकते हैं. इससे काफी अच्छा फायदा मिलता हैं. अब हम आपको एलोवेरा से तिल हटाने का प्रयोग बताने वाले हैं. जो नीचे दिया हुआ हैं.

एलोवेरा से तिल कैसे हटाए

एलोवेरा एक ऐसी औषधि है. जो हमारे शरीर से संबंधित काफी जगह उपयोग में लिया जाता हैं. एलोवेरा त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद हैं. अगर आप तिल को हटाना चाहते हैं. तो इसके लिए आप एलोवेरा का गुदा अपने तिल पर लगाए.

अब तिल पर पट्टी लगाकर ऐसे ही छोड़ दे. कुछ समय बाद निकालकर चेहरे को धो ले. इससे कुछ ही दिन में आपका तिल हट जाएगा.

Patanjali stan badhane ki dawa ayurvedic | पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट

चुने से तिल कैसे हटाए

कुछ लोग होते है जो चुने से तिल हटाते हैं. चुने से तिल हटाने के लिए तिल वाले हिस्से पर चुना लगाया जाता हैं. इससे तिल तो हट जाएगा. लेकिन चुने के इस्तेमाल से चेहरा जल सकता हैं. और तिल वाले हिस्से पर दाग पड सकता हैं.

फिर उस दाग को मिटा पाना मुश्किल हैं. अगर तिल शरीर के किसी ऐसी जगह पर है जहा दिख नही रहा है. वहा चुने का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन चेहरे पर इस्तेमाल करने से चेहरा बिगड़ सकता हैं.

lahsun-se-til-kaise-htae-pyaj-chuna-alovera-sirke (1)

अनानस के रस से कैसे तिल को हटाए

अनानस का रस तिल हटाने में मदद रूप हैं. इस के लिए आपको अनानस का रस लेना है और सफ़ेद नमक मिला ले. अब इस मिश्रण को तिल वाले हिस्से पर लगाए. तिल की ऊपरी परत को हटाने के लिए उस जगह को 15 मिनट तक स्क्रब करते रहे. यह प्रक्रिया एक सप्ताह करे. रोजाना 15 मिनट स्क्रब करे. कुछ ही दिन में तिल हट जाएगा.

गर्भ कब नहीं ठहरता है / गर्भ क्यों नहीं ठहरता है (सम्पूर्ण जानकरी )

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से लहसुन के उपयोग से तिल हटाने के उपाय बताए. इसके अलावा एलोवेरा, चुना और अनानस के रस से तिल हटाने के उपाय बताए. यह प्राकृतिक उपाय हैं.

इससे आपको कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगा. केमिकल युक्त प्रोडक्ट उपयोग करने से बेहतर है. आप यह घरेलू नुस्खे का उपयोग करे. जो आप के लिए फायदेमंद होगे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल लहसुन से तिल कैसे हटाए अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

कमर में चणक का इलाज बताइए

स्त्री धातु रोग की दवा पतंजलि तथा घरेलू उपचार

प्रेगनेंसी में पेट में लकीर का मतलब क्या होता है | प्रेगनेंसी में पेट में लकीर कब बनती हैं