तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम / पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के फायदे

तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम / पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के फायदे – चेहरे पर काला तिल का होना वैसे तो सुंदरता का प्रतीक माना जाता हैं. जिनके चेहरे पर काला तिल होता हैं. वह सुंदर भी लगते हैं. लेकिन तिल एक या दो हो तब तक ठीक हैं. लेकिन इससे अधिक तिल चेहरे पर या शरीर के अन्य भाग पर हो. तो यह सभी अनचाहे तिल होते है. जो हमें पसंद नही होते.

तिल को लेकर लडकियां काफी परेशान रहती हैं. जब चेहरे पर अधिक तिल होते हैं. तो उसे हटाने के लिए कोई ना कोई नुस्खे करती हैं.

til-htane-wali-patanjali-cream-fayde-price-anti-aging (3)

लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम आपको बताने वाले है. जो आपको तिल हटाने में मददरूप होगी.

तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम

अगर आपके चेहरे पर तिल, काले धब्बे या झुरियां है तो “पतंजलि एंटी रिंकल क्रीम” इसमें आपको फायदा करेगी. इस क्रीम को दिन में दो बार प्रभावित जगह पर लगाना हैं. जिस जगह पर तिल या काले धब्बे है.

उस जगह पर लगाने से कुछ ही दिन में तिल और काले धब्बे हट जाते हैं. यह क्रीम आपको मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन कही पर भी मिल जाएगी.

लहसुन से तिल कैसे हटाए | लहसुन और प्याज के उपयोग से तिल हटाए

तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम price

तिल हटाने वाली पतंजलि एंटी रिंकल क्रीम की price 150 रूपये की 50 ग्राम आती हैं. आपको रोजाना इस क्रीम को दो से पांच ग्राम लेकर अपने चेहरे पर लगाना हैं.

til-htane-wali-patanjali-cream-fayde-price-anti-aging (2)

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम की price

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम लगभग 684 रूपये की 50 ग्राम जितनी आती हैं. यह क्रीम आपको किसी भी मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन माध्यम से आसानी से मिल जाती हैं.

2 मिनट में कमर दर्द से आराम कैसे पाए

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के फायदे

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम जड़ी-बुट्टी और फलों के अर्क से बनाई जाती हैं. त्वचा की चमक बढ़ाने के लिए और त्वचा से झुर्रियां हटाने में यह क्रीम बड़ा फायदेमंद हैं. हमने पतंजलि एंटी एजिंग के कुछ फायदे नीचे दिए हैं.

  • पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम रंग में सुधार करता हैं.
  • चेहरे पर मौजूद झुर्रियां दूर करता हैं.
  • चेहरे पर मौजूद काले धब्बे दूर करने में मदद करता हैं.
  • चेहरे को धुप से बचाती हैं.
  • चेहरे को मिट्टी और प्रदूषण से बचाती हैं.

यह सभी पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के फायदे हैं. इस क्रीम के कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हैं. अगर अधिक मात्रा में लगाया जाए तो साइड इफेक्ट हो सकता हैं. इस क्रीम को सिर्फ एक बार रात को सोने के समय लगा ले. सुबह उठकर मुह को अच्छे से धो ले.

til-htane-wali-patanjali-cream-fayde-price-anti-aging (1)

तिल और मस्से हटाने के उपाय

तिल और मस्से हटाने के कुछ घरेलू उपाय हमने नीचे बताए हैं. घरेलू उपाय करने से आपके अनचाहे तिल और मस्से भी हट जाएगे. और आपको कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा.

  • अगर आप अपने अनचाहे तिल और मस्से हटाना चाहते है. तो रात को सोने से पहले केले का पल्प तिल पर लगाके उस पर साफ अच्छा सा कपड़ा लपेट ले. सुबह उठकर अच्छे से साफ कर ले. कुछ ही दिनों में आपको तिल से मुक्ति मिल जाएगी.
  • आयोडीन भी तिल को हटाने में उपयोगी हैं. इस के लिए आप तिल के आसपास वाली जगह पर वैसलीन लगा ले. अब तिल पर थोड़ी सी मात्रा में आयोडीन डाल दे. इससे तिल की अंदर की कोशिकाएं समाप्त हो जाएगी. यह प्रक्रिया दिन में दो बार करने से आपका तिल हट जाएगा.
  • नींबू के रस से भी आप तिल और मस्से को हटा सकते हैं. लेकिन यह प्रक्रिया आपको 6 महीने लगातार करनी पड़ेगी. दिन में दो बार पानी में नींबू का रस मिलाके मस्से और तिल वाली जगह पर लगाए. धीर धीरे आपको तिल और मस्से की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

अंजीर मर्दाना ताकत बढ़ाने में सहायक जाने कैसे / अंजीर को कैसे खाना चाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम पतंजलि एंटी रिंकल / तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम price के बारे में बताया. तथा एंटी एजिंग क्रीम के फायदे भी आपको बताए. इसके अलावा तिल और मस्से हटाने के कुछ घरेलू उपाय आपको बताए.

आप तिल या मस्से हटाने के लिए अपने अनुसार कोई भी उपाय कर सकते है. सभी उपाय फायदेमंद हैं. हम उम्मीद करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम / पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के फायदे अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

त्वचा के लिए limcee गोली लाभ | limcee tablet benefits for skin hindi

5 मिनट में मासिक धर्म लाने के घरेलू उपाय जाने | एमसी ना आने पर क्या करना चाहिए

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट बॉय और गर्ल (Baby gender) कैसे पता करे इन हिंदी