मस्से हटाने की होम्योपैथिक क्रीम, आयुर्वेदिक क्रीम, घरेलू उपाय और उपचार

मस्से हटाने की होम्योपैथिक क्रीम, आयुर्वेदिक क्रीम, घरेलू उपाय और उपचार – वैसे तो शरीर पर मौजूद मस्से नुकसानदायक नहीं होते हैं. लेकिन यह दिखने में बहुत ही भद्दे लगते हैं. मस्से हमारे शरीर पर कही पर भी हो सकती हैं. जैसे की चेहरे पर, पीठ पर, गर्दन पर, हाथ पर शरीर के विभिन्न अंगों पर मस्से हो सकते हैं. मस्से काले और भूरे रंग के हो सकते हैं. कुछ मस्से अनुवांशिक होते है. तो कुछ धुप में अधिक समय रहने के कारण हो सकते हैं.

Masse-htane-ki-homeopathic-cream-aayurvedic-garelu-upay (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मस्से हटाने की होम्योपैथिक क्रीम के बारे में बताने वाले हैं. तथा मस्से हटाने के घरेलू उपाय और आयुर्वेदिक उपचार के बारे में भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये इस बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

अंडकोष छोटा करने के उपाय / अंडकोष की कीमत कितनी है

मस्से हटाने की होम्योपैथिक क्रीम

Masse-htane-ki-homeopathic-cream-aayurvedic-garelu-upay (1)

अगर किसी को भी मस्से की समस्या हैं. या फिर शरीर के किसी भी अंग पर मस्से मौजूद है तो Thuja Occidentalis क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस क्रीम का इस्तेमाल करने से शरीर पर मौजूद मस्से बिना कोई दर्द के हट जाएगे. Thuja Occidentalis क्रीम की संपूर्ण जानकारी हमने नीचे दी है.

गर्भपात की दवा कैसे खाएं / bacha girane ki dawai | गर्भपात की गोली का नाम

Thuja Occidentalis की जानकारी

Thuja Occidentalis क्रीम पुरे तरीके से हर्बल होम्योपैथिक क्रीम हैं. इस क्रीम का उपयोग शरीर पर मौजूद मस्से हटाने के लिए किया जाता हैं. यह पुरे तरीके से हर्बल होने की वजह से शरीर पर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगे. तथा बिना दर्द के मस्से हटाने में मददरूप हैं.

Thuja Occidentalis हेनमैन कंपनी का गुणवता वाला प्रोडक्ट हैं. इस क्रीम को मस्से वाली जगह पर लगाने से धीरे-धीरे मस्से हटने लगते हैं. इस क्रीम का उपयोग दिन में 2 से 3 बार प्रभावित जगह लगाने से फायदा होता हैं. अगर आप इस क्रीम को खरीदना चाहते है.

तो आपके आसपास के मेडिकल स्टोर पर से आसानी से मिल जाएगा. अगर आप ऑनलाइन खरीदना चाहते है. तो Amazon पर से आसानी से मिल जाएगा. अगर बात की जाए इस क्रीम के कीमत की तो 90 ग्राम का पैक आपको 149 रूपये के करीब मिल जाएगा. इस क्रीम को आँखों के संपर्क में आने से बचाना चाहिए.

pet ki garmi patanjali medicine, symptoms, upay in hindi

मस्से हटाने की आयुर्वेदिक क्रीम

अगर आप मस्से हटाने की कोई आयुर्वेदिक क्रीम की तलाश में है. तो Wartosin Wart Remover 3ml क्रीम का उपयोग कर सकते हैं. यह क्रीम पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक है. जिसके कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं.

मस्से हटाने के लिए यह क्रीम बहुत ही प्रभावशाली हैं. शरीर के किसी भी हिस्से पर मौजूद मस्से को इस क्रीम के उपयोग द्वारा कुछ ही दिनों में हटाया जा सकता हैं. दिन में दो बार प्रभावित वाली जगह पर लगाने से फायदा होता हैं.

Masse-htane-ki-homeopathic-cream-aayurvedic-garelu-upay (2)

अगर आप इसे खरीदना चाहते है. तो ऑनलाइन माध्यम से Amazon पर से 80 से 100 रूपये में खरीद सकते हैं. इसका प्रयोग सिर्फ बाहरी उपयोग के लिए करे. तथा आँख और मुंह के संपर्क में आने से बचाना चाहिए.

अब हम आपको मस्से हटाने के घरेलू उपाय और आयुर्वेदिक उपचार के बारे में बताने वाले हैं. जो हमने नीचे दिए हैं.

बवासीर के मस्से हटाने की दवा पतंजलि और क्रीम / खूनी बवासीर की दवा पतंजलि

मस्से हटाने के घरेलू उपाय और आयुर्वेदिक उपचार

मस्से हटाने के कुछ घरेलू तथा आयुर्वेदिक उपचार निम्नलिखित है:

  • प्याज का रस निकालकर दिन में दों बार मस्से पर लगाने से मस्से जड़ से खत्म हो जाते हैं.
  • बरगद के पत्तो का रस मस्से पर नियमित रूप से लगाने से कुछ ही दिन में मस्से हट जाते हैं.
  • अलसी के बीज को पीसने से उसमें से तेल निकलेगा. अब इस तेल और शहद को मिलाकर मस्से वाली जगह पर लगाने से चार से पांच दिन में ही फर्क दिखाई देगा.
  • लहसुन मस्से हटाने में बहुत ही फायदेमंद हैं. इस के लिए लहसुन को थोडा सा काटकर मस्से वाली जगह पर थोड़ी देर तक रगड़ने से कुछ ही दिन में मस्से सुख कर हट जाते हैं.
  • रात को सोते समय बेकिंग सोडा और अरंडी का तेल बराबर मात्रा में मिलाकर मस्से पर लगाए. सुबह उठकर इसे साफ पानी से धो ले. नियमित रूप से यह उपाय करने से कुछ ही दिनों में मस्से की समस्या से छुटकारा मिलेगा.
  • आलू को काटकर मस्से वाली जगह पर रगड़ने से मस्से हटाने में मदद मिलती हैं. कुछ दिन तक यह उपाय करने से मस्से जड़ से हट जाएगे.

धंसी हुई आंखों को बाहर निकालने का तरीका / आँखे अंदर जाने का कारण

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मस्से हटाने की होम्योपैथिक क्रीम Thuja Occidentalis के बारे में बताया हैं. तथा इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं. इसके अलावा हमने मस्से हटाने के कुछ घरेलू और आयुर्वेदिक उपचार भी बताए है. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मस्से हटाने की होम्योपैथिक क्रीम , आयुर्वेदिक क्रीम, घरेलू उपाय और उपचार आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा / लड़कियों के दूध बढ़ाने की दवा और घरेलु उपाय

स्टेमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय और किन बातो का ध्यान रखना चाहिए

नवविवाहित जोड़े के लिए गर्भावस्था से बचने के उपाय और कैसे बचे