नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए

नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए – कई बार ऐसा होता है की हम काफी पढ़े लिखे है. फिर भी हमें कोई भी नौकरी नहीं मिल पाती है. या फिर काफी मेहनत करने के बाद भी एक छोटी सी नौकरी प्राप्त नहीं कर पाते हैं. ऐसा काफी लोगो के साथ होता होगा. और ऐसा होने के पीछे काफी सारे कारण भी हो सकते हैं.

Naukari-pane-ke-lie-kis-devta-ki-pooja-krni-chahie (1)

कई बार हमारे ग्रह नक्षत्र काम नहीं करते है या फिर कई बार हमारा भाग्य हमारा साथ नहीं देता हैं. तो ऐसा होता है की हमे नौकरी पाने के लिए बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़े. लेकिन एक ऐसे देवता है. जिनकी पूजा करने से आपको अवश्य ही नौकरी की प्राप्ति होगी. उस देवता के बारे में जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए

भगवान शिव को देवो का देव महादेव माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की देवता भी कोई समस्या में फंस जाते हैं. तो वह भी देवो के देव महादेव की पूजा करते हैं. और भगवान शिव देवो की समस्या का भी निवारण करते हैं. तो हम तो मनुष्य हैं. अगर हम कोई दुविधा में फंसे तो भगवान शिव को ही याद करना श्रेष्ठ माना जाता हैं.

अगर आपको नौकरी नहीं मिलने जैसी सामान्य समस्या हैं. तो आपको भगवान शिव की पूजा अर्चना करनी चाहिए. अगर आप रोजाना बीना भूले भगवान शिव को याद करते हैं. उनकी पूजा अर्चना करते हैं. तथा उनके मंदिर जाकर उनके समक्ष माथा टेकते हैं. तो भगवान शिव अवश्य ही आपकी नौकरी पाने की इच्छा पूर्ण कर सकते हैं.

नौकरी पाने के लिए भगवान शिव की पूजा करना श्रेष्ठ माना जाता हैं. इसलिए नौकरी पाने के लिए भगवान शिव की पूजा करे. इससे आपको सिर्फ नौकरी ही नहीं आपकी हर एक मनोकामना पूर्ण होगी.

Naukari-pane-ke-lie-kis-devta-ki-pooja-krni-chahie (2)

हथेली में खुजली होना शुभ है या अशुभ | पैर में खुजली होना शुभ या अशुभ

नौकरी के लिए मंत्र                                

अगर आप एक अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं. तो आपको रोजाना भगवान शिव की पूजा करने के साथ-साथ “ओम नम: शिवाय” मंत्र का भी जाप करना चाहिए. अगर आप रोजाना इस मंत्र का 108 बार जाप करते है. तो आपको जल्दी ही नौकरी की प्राप्ति होती हैं.

इसके अलावा आप “ओम नम: भगवती पज्ञावती रिधि सिधि दायनी” मंत्र का भी जाप 108 बार कर सकते हैं. यह मंत्र जाप आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाए उसके पहले करके जाए.

भगवान से मिलने का मंत्र – भगवान से मिलने का उपायमोबाइल नंबर

नौकरी पाने के लिए रामायण की चौपाई

बिस्व भरन पोषन कर जोई, ताकर नाम भरत अस होई, जाके सुमिरन तें रिपु नासा, नाम सत्रुहन बेद प्रकासा

इस चौपाई को रामायण के बालकांड से लिया गया हैं. ऐसा माना जाता है की इस चौपाई का पाठ करने से जातक को बहुत ही जल्दी नौकरी मिलती हैं.

परिवार में शांति के उपाय जाने – सम्पूर्ण जानकारी

नौकरी पाने के लिए हनुमान जी के उपाय

अगर आप नौकरी पाना चाहते हैं. और आपको नौकरी नहीं मिल रही हैं. तो आपको हनुमान जी का यह अचूक उपाय करना चाहिए. नौकरी पाने के लिए आपको लगातार 11 मंगलवार हनुमान जी का सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. तथा इस दिन हनुमानजी मंदिर जाकर उन्हें तेल और सिंदूर अर्पित करना चाहिए.

ब्रह्म कमल को तोड़ने के नियम / ब्रह्म कमल की विशेषता

जिस दिन आपका नौकरी के लिए इंटरव्यू है. उस दिन अपने साथ जेब में लाल रंग का रुमाल साथ में लेकर जाना चाहिए. लेकिन रुमाल हनुमानजी के चरणों को छुआकर अपने साथ ले जाए. यह उपाय करने से हनुमानजी की कृपा से आपको अवश्य ही एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होती हैं.

Naukari-pane-ke-lie-kis-devta-ki-pooja-krni-chahie (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की है.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मन को मजबूत करने का मंत्र कौनसा है – पूरी जानकारी

मानसिक तनाव से मुक्ति के उपाय / मानसिक तनाव से होने वाले रोग

रात को कितने बजे सोना चाहिए और सुबह कितने बजे उठना चाहिए

2 thoughts on “नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए”

Leave a Comment