प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम / प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे

प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम / प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे – महिलाओं में अक्सर एक परेशानी देखी जाती है. वह अपने प्राइवेट पार्ट के कालेपन से अक्सर परेशान होती हैं. और उसे गोरा करने का सोचती हैं. प्राइवेट पार्ट काला होने की वजह से उन्हें शर्मिंदगी महसूस होती हैं.

प्राइवेट पार्ट का कालापन कई सारी वजह से हो सकता हैं. अब इस कालेपन को हटाकर गोरा कैसे किया जाए. यह सवाल सभी के मन में आता हैं. इसके लिए मार्केट में काफी सारी क्रीम उपलब्ध है. जिसके उपयोग से प्राइवेट पार्ट को गोरा किया जा सकता हैं.

Private-part-ko-gora-krne-ki-cream-kaise-kre (1)

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम के बारे में बताने वाले हैं. और जानेगे की प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे. इसके कुछ घरेलू उपाय भी आपको बताएगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पीरियड मिस होने पर कौन सी दवा लेनी चाहिए / पीरियड लेट आने के उपाय

प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम

अगर आप अपने प्राइवेट पार्ट के कालेपन से परेशान है. और उसे गोरा करना चाहते है. तो Invanka इंस्टेंट वाइटनिंग सोप के साथ Invanka प्राइवेट पार्ट वाइटनिंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह प्रोडक्ट Macaria कंपनी द्वारा निर्मित हैं.

जो प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में आपकी मदद कर सकता हैं. कंपनी का दावा है की यह क्रीम सिर्फ तिन दिन के भीतर परिणाम देता हैं.

5 मिनट में मासिक धर्म लाने के घरेलू उपाय जाने | एमसी ना आने पर क्या करना चाहिए

अगर आप इस क्रीम को खरीदना चाहते है. तो इसका सोप और क्रीम दोनों साथ में खरीद सकते हैं. यह प्रोडक्ट आपको Amazon या Flipcart पर से आसानी से मिल जाएगा. इस कॉम्बो पैक की कीमत Amazon पर 550 रूपये हैं. इस क्रीम और सोप के द्वारा आप अपने प्राइवेट पार्ट को गोरा कर सकते हैं.

अब हम आपको प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के कुछ घरेलू उपाय बताने वाले हैं. जो आपके प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे / प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने का तरीका

प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करके गोरा करने के कुछ घरेलू तरीके हमने नीचे बताए हैं.

पपीता प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में उपयोगी

अगर आप अपने प्राइवेट पार्ट के कालेपन से परेशान है. तो पपीता आपके प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में मदद कर सकता है. पपीते में एंजाइम नामक एक तत्व पाया जाते है. जो कालेपन को दूर करके गोरा करने में मदद करता हैं.

गर्भपात के लिए तुलसी का काढ़ा कैसे बनाये | गर्भपात के घरेलू उपाय

इसके लिए आपको पपीता का एक छोटा सा टुकड़ा लेना हैं. अब आपके प्राइवेट पार्ट पर जहां कालापन है वहां रगड़ना हैं. रगड़ने के बाद आधे घंटे तक ऐसे ही छोड़ दे. उसके बाद अच्छे से धो ले. ऐसा नियमित रूप से थोड़े दिन करने से आपको फायदा दिखाई देगा.

Private-part-ko-gora-krne-ki-cream-kaise-kre (2)

आलू का रस प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में उपयोगी

आलू का रस भी प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में उपयोगी हैं. इसके लिए आपको आलू को काटकर उसका रस निकाल लेना हैं. अब आलू का रस प्राइवेट पार्ट पर लगाए. आप चाहे तो आलू को पीसकर भी लगा सकता हैं.

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, फायदे, नुकसान, प्राइस – सम्पूर्ण जानकारी

अब आलू का रस लगाने के बाद आधा घंटे ऐसे ही रहने देना हैं. उसके बाद अच्छे से धो लेना हैं. यह उपाय रोजाना करने से कुछ ही दिनों में आपको फायदा दिखाई देगा.

दहीं प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में उपयोगी

घर में मौजूद दही से भी आप प्राइवेट पार्ट के कालेपन को दूर करके गोरा कर सकते हैं. इसके लिए आपको सादा दहीं लेना हैं. और अपने प्राइवेट पार्ट पर लगाना है. अब इसे आधा घंटे ऐसे ही रहने देना है. उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लेना है. यह उपाय थोड़े दिन तक करने से कुछ ही दिनों में आपको फायदा दिखाई देगा.

गुलाब जल और नींबू का रस प्राइवेट पार्ट को गोरा करने में उपयोगी

यह उपाय करने के लिए आधे नींबू का रस निकाले तथा उसमें एक चम्मच जितना चंदन पाउडर और एक चम्मच जितना गुलाब जल लेकर अच्छे से मिश्रित कर ले. अब इस पेस्ट को स्किन पर लगाए तथा 20 मिनिट तक ऐसे ही रहने दे. अब इसे अच्छे से धो ले. यह उपाय रोजाना करने से जल्द ही आपको रिजल्ट दिखाई देगा.

Private-part-ko-gora-krne-ki-cream-kaise-kre (3)

कोलगेट से प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करते हैं – प्रेगनेंसी टेस्ट के घरेलू उपाय और पहचान

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम Invanka प्राइवेट पार्ट वाइटनिंग क्रीम के बारे में बताया है. इसके अलावा हमने प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के कुछ घरेलू तरीके भी बताए हैं.

आप इस क्रीम या घरेलू नुस्खे में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम / प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका / प्याज का रस कितने दिन लगाना चाहिए

Pregnancy me white discharge kab hota hai in hindi – सम्पूर्ण जानकारी

नींबू से प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करें – सम्पूर्ण जानकारी Step by step

1 thought on “प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम / प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे”

Leave a Comment