प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका / प्याज का रस कितने दिन लगाना चाहिए

प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका / प्याज का रस कितने दिन लगाना चाहिए – लंबे, मजबूत और खुबसूरत बाल हर लड़की की पसंद होती हैं. लेकिन आज की तनाव भरी लाइफ के कारण अधिकतर महिलाओं के बाल जड़ने लगते हैं. और बाल बढ़ाने के लिए कई तरीके के नुस्खे इस्तेमाल करती हैं.

लेकिन बालों को लंबा और सुंदर बनाने के लिए प्याज बहुत ही फायदेमंद हैं. बालों को लंबा और मजबूती देने के लिए प्याज बहुत ही उपयोगी हैं. अगर कोई अपने बाल जड़ने की समस्या से परेशान है. तो यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित होने वाला हैं. इस के लिए यह आर्टिकल पूरा पढ़े.

Pyaj-se-bal-badhane-ka-tarika-kitne-din-lgana-ras-chahie (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका बताने वाले हैं. तथा बालों के लिए प्याज के रस के फायदे और नुकसान के बारे में भी संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये इस बारे में हम आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका

प्याज हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं. लेकिन इसको लगाने का एक तरीका होता हैं. बालों को सुंदर और मजबूत बनाने के लिए प्याज का रस बनाकर उपयोग में लेने से बालों को फायदा होता हैं. तथा प्याज के रस में अन्य वस्तु मिलाकर उसे बालों पर लगाया जाता हैं.

इसलिए सबसे पहले आपको प्याज का रस निकलना होगा. प्याज का रस निकाल ने के बाद उसको बालों के लिए कैसे उपयोग में लिया जा सकता हैं. इसकी संपूर्ण जानकारी तथा प्याज के रस के फायदे हमने नीचे दिए है.

लौंग का फूल क्यों नहीं खाना चाहिए / एक दिन में कितना लौंग खाना चाहिए

प्याज का रस के फायदे बालों के लिए

बालों के लिए प्याज के रस के फायदे निम्नलिखित है:

Pyaj-se-bal-badhane-ka-tarika-kitne-din-lgana-ras-chahie (3)

  • प्याज के रस में नारियल तेल मिलाकर बालों पर लगाने से बालों को मजबूती मिलती हैं. इस के लिए आपको नारियल तेल थोडा सा गर्म करके उसमे प्याज का रस मिलाकर बालों की जड़ पर लगाना चाहिए. इससे बालों को मजबूती के साथ चमक भी मिलती हैं.
  • बालों की सेहत के लिए शहद बहुत ही फायदेमंद हैं. आधे कप जैसे प्याज के रस में दो से चार चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से मिश्रित कर ले. अब इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाए. यह उपाय करने से बालों की ग्रोथ अच्छे से होती हैं. तथा चमकीले और मजबूत बाल बनते हैं.
  • प्याज के रस में जैतून का तेल मिलाकर बालों पर लगाने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती हैं. इस मिश्रण को बालों की जड़ में सिर पर लगाए. इससे कुछ ही दिनों में आपको फर्क देखने मिलेगा.
  • प्याज के रस के साथ बियर मिलाकर इस्तेमाल करने से भी बालों का फायदा होता हैं. इस के लिए सबसे पहले आप अपने बालों को किसी अच्छे से बियर शेम्पू से धो लीजिए. अब प्याज के रस से अपने बालों में अच्छे से मसाज करिए. यह उपाय करने से आपके बाल को बढ़ने में मदद मिलती हैं. तथा आपके बालों की चमक हमेशा के लिए बनी रहेगी.

लिकोरिया क्यों होता है / सफेद पानी क्यों आता है / लिकोरिया के लक्षण, कारण और घरेलू उपचार

प्याज का रस कितने दिन लगाना चाहिए

प्याज का रस बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं. यह तो हम सभी लोग जानते ही हैं. और इसका उपयोग करने का पूरा तरीका हमने ऊपर बताया हैं. अगर आप भी प्याज का रस लगाकर अपने बालों को बढ़ाना चाहते है.

Pyaj-se-bal-badhane-ka-tarika-kitne-din-lgana-ras-chahie (1)

तो कम से कम प्याज रस बालों में एक से दों महीना लगाकर देखिए. एक से दों महीनों के भीतर ही आपको फर्क दिखाई देने लगेगा. अगर फर्क है तो आगे इसका इस्तेमाल करना चालू रखिए.

प्लेटलेट्स बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि, टेबलेट, एलोपैथिक दवा, अंग्रेजी दवा

बालों में प्याज लगाने के फायदे और नुकसान

जैसे की हमने ऊपर बताया बालों के लिए प्याज बहुत ही फायदेमंद हैं. तथा प्याज का रस निकालकर बालों पर लगाने से बाल बढ़ाने में मदद करता हैं. बालों के लिए प्याज बहुत ही फायदेमंद हैं. अगर बात की जाए इसके नुकसान की तो प्याज का रस बालों पर लगाने से कोई भी नुकसान नहीं होता हैं. प्याज का रस बालों पर लगाने से आपको फायदा ही दिखेगा.

खाली पेट खीरा खाने के फायदे और नुकसान / खीरे के जूस के फायदे

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं. तथा प्याज का रस बालों पर लगाने से होने वाले फायदे और नुकसान के बारे में भी बताया हैं.

हालांकि प्याज का रस बालों पर लगाने से कोई भी नुकसान नहीं होता हैं. इसलिए निश्चित रूप से आप प्याज का इस्तेमाल बालों के लिए कर सकते हैं. इससे आपके बालों को फायदा ही मिलेगा.

हम उम्मीद करते है की आप के लिए हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह प्याज से बाल बढ़ाने का तरीका / प्याज का रस कितने दिन लगाना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

नीम गिलोय तुलसी के फायदे / giloy neem tulsi juice benefits in hindi

पीरियड मिस होने पर कौन सी दवा लेनी चाहिए / पीरियड लेट आने के उपाय

दिमाग की नसों में सिकुड़न के लक्षण | सिर की नसों में दर्द होना कारण