ससुराल में मान सम्मान पाने के उपाय तथा मान सम्मान प्राप्ति के मंत्र

ससुराल में मान सम्मान पाने के उपाय तथा मान सम्मान प्राप्ति के मंत्र – आज के समय में हर कोई अपना मान सम्मान चाहता हैं. खास करके ससुराल में कोई भी व्यक्ति अपना मान सम्मान चाहता हैं. लेकिन काफी लोगो को ससुराल में अच्छा व्यवहार रखने के बाद भी मान सम्मान नहीं मिलता हैं. और आए दिन ससुराल में कुछ लोगो को अपमानित किया जाता हैं.

Sasural-me-man-samman-pane-ke-upay-mantr (1)

ऐसी स्थिति किसी भी व्यक्ति के मान सम्मान को ठेस पहुंचती हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है. की ससुराल में मान सम्मान नहीं मिल रहा हैं. तो ससुराल में मान सम्मान पाने के कुछ उपाय है. जिसे करने से आपको ससुराल में मान सम्मान मिल सकता है. ऐसे ही कुछ उपाय जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ससुराल में मान सम्मान पाने के उपाय तथा मान सम्मान प्राप्ति के मंत्र बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

ससुराल में मान सम्मान पाने के उपाय

ससुराल में मान सम्मान पाने के कुछ असरकारक और कारगर उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • अगर आप ससुराल में मान सम्मान पाना चाहते हैं. तो रात को सोते समय तांबे के लौटे में शुद्ध जल लेना हैं. और जल में चांदी का सिक्का या फिर चांदी का कोई भी आभूषण डाल देना हैं. अब इस जल को पूरी रात ऐसे ही रहने देना हैं. सुबह उठकर इस जल को बीना कुल्ला किए और बीना मुंह धोए पी लेना हैं. यह उपाय कुछ दिन करने से आपको ससुराल में मान सम्मान मिलने लगेगा.
  • ससुराल में मान सम्मान पाने के लिए शनिवार के दिन चावल और बाजरा मिक्स करके कबूतर और पशु पक्षी को खिलाना चाहिए. लेकिन एक बात का ध्यान रखना है की बाजरा और चावल शुक्रवार के दिन खरीदकर शनिवार के दिन पशु पक्षी को खिलाना चाहिए. यह उपाय करने से आपको अवश्य ही कुछ ही दिनों में ससुराल में मान सम्मान मिलता हैं.
  • ससुराल में मान सम्मान पाने के लिए भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करनी चाहिए. यह उपाय आपको प्रत्येक बुधवार करना हैं. कुछ बुधवार यह उपाय करने से आपको ससुराल में खूब मान सम्मान मिलने लगता हैं.

व्रत में टमाटर खा सकते हैं या नहीं / व्रत में अदरक खा सकते हैं या नहीं

मान सम्मान प्राप्ति के मंत्र           

मान सम्मान प्राप्ति का मंत्र हमने नीचे बताया हैं.

मंत्र- ओम  घृणि सूर्याय नमः

यह भगवान सूर्य देवता का बहुत ही असरकारक और कारगर मंत्र माना जाता हैं. इस मंत्र का जाप आपको रोजाना सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद करना हैं. सुबह उठकर सूर्य देवता को जल अर्पित करने के बाद इस मंत्र का रुद्राक्ष की माला से एक माला जाप करना हैं. इसके अलावा इस दिन भगवान श्री कृष्ण और राधा जी को इत्र अर्पित करना चाहिए. साथ-साथ प्रसाद का भोग लगाना चाहिए.

अगर आप यह मंत्र जाप रोजाना करते हैं. तो आपको हर एक जगह मान सम्मान की प्राप्ति होती हैं.

Sasural-me-man-samman-pane-ke-upay-mantr (2)

हथेली में खुजली होना शुभ है या अशुभ | पैर में खुजली होना शुभ या अशुभ 

ससुराल से मायके जाने का शुभ दिन

आप किसी भी दिन ससुराल से मायके जा सकते हैं. ससुराल से मायके जाने के लिए सभी दिन शुभ माने जाते हैं. सिर्फ एक दिन ही अशुभ माना जाता हैं. बुधवार का दिन ससुराल से मायके जाने में अशुभ माना जाता हैं. अगर कोई ससुराल से मायके जा रहा हैं. तो बुधवार के दिन ससुराल से मायके नहीं जाना चाहिए.

ऐसा माना जाता है अगर बुधवार के दिन ससुराल से मायके जाते हैं. तो कोई भी दुर्घटना हो सकती हैं. और इसका भयंकर परिणाम भुगतना पड़ता हैं. इसलिए बुधवार के दिन ससुराल से मायके जाने से बचना चाहिए.

परिवार में शांति के उपाय जाने – सम्पूर्ण जानकारी

किस दिन मायके से ससुराल नहीं जाना चाहिए

बुधवार के दिन मायके से ससुराल नहीं जाना चाहिए.

Sasural-me-man-samman-pane-ke-upay-mantr (3)

ब्रह्म कमल को तोड़ने के नियम / ब्रह्म कमल की विशेषता

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ससुराल में मान सम्मान पाने के उपाय तथा मान सम्मान प्राप्ति के मंत्र बताए हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह ससुराल में मान सम्मान पाने के उपाय तथा मान सम्मान प्राप्ति के मंत्र आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मन को मजबूत करने का मंत्र कौनसा है – पूरी जानकारी

मानसिक तनाव से मुक्ति के उपाय / मानसिक तनाव से होने वाले रोग

रात को कितने बजे सोना चाहिए और सुबह कितने बजे उठना चाहिए

1 thought on “ससुराल में मान सम्मान पाने के उपाय तथा मान सम्मान प्राप्ति के मंत्र”

Leave a Comment