शादी के कितने दिन पहले ब्लीच करना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

शादी के कितने दिन पहले ब्लीच करना चाहिएसम्पूर्ण जानकारी – शादी को लेकर हर कोई जितना उत्साह में होता है उतना ही अधिक टेंशन में भी होता हैं. और टेंशन उनकी खूबसूरती को लेकर अधिक होता हैं. खास करके दूल्हा और दुल्हन अपनी शादी में अपनी खूबसूरती को लेकर काफी टेंशन में रहते हैं.

Shadi-ke-kitne-din-pahle-bleach-karna-chahie (1)

क्योंकि शादी जैसे अवसर पर अगर खुबसुरत चेहरे पर दाग-धब्बे और मुंहासे रह जाए. तो यह चिंता का विषय बन जाता हैं. इसलिए चेहरे पर से ऐसे खिल-मुंहासे हटाने के लिए शादी से पहले ब्लीच किया जाता हैं. ब्लीच हमारी खूबसूरती बढाने में हमारी मदद करता हैं. इसलिए काफी लोग शादी से पहले ब्लीच करवाते हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की शादी के कितने दिन पहले ब्लीच करना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

शादी के कितने दिन पहले ब्लीच करना चाहिए

शादी के दिन खुबसुरत दिखने के लिए काफी लोग ब्लीच करवाते हैं. खुबसुरत दिखने के लिए और मुंह पर से खिल-मुंहासे हटाने के लिए ब्लीच बहुत ही अच्छा माना जाता हैं. अगर किसी के चेहरे पर काले दाग धब्बे पड़ गए हैं. या फिर खिल-मुंहासों की वजह से आपका चेहरा खराब दिख रहा हैं. तो आप ब्लीच करवाने के बारे में सोच सकती हैं.

लेकिन शादी के 15 दिन पहले ब्लीच करवा लेना चाहिए. इसके बाद ब्लीच करवाना आपके लिए नुकसानदायी हो सकता हैं. जैसे की मान लो आपकी शादी के 15 दिन बाकी रह गए हैं. तो 15 दिन पहले ही किसी एक्सपर्ट से ब्लीच करवा ले. इसके बाद भूलकर भी ब्लीच ना करवाए.

लेकिन ब्लीच करवाने से पहले एक बार अपनी त्वचा का टेस्ट जरुर ले. यानी की आप पूरी त्वचा का ब्लीच ना करवाकर थोड़े से हिस्से पर ब्लीच करवाकर पहले देख ले. की उस जगह पर कोई एलर्जी या रिएक्शन तो नहीं हुआ हैं.

अगर ब्लीच वाली जगह थोड़ी सी भी लाल हो जाती हैं. या फिर उस जगह पर खुजली आदि आ रही हैं. तो आपको ब्लीच करवाने से बचना चाहिए. क्योंकि इससे पता चलता है की आपकी त्वचा ब्लीच करने योग्य नहीं हैं.

लेकिन अगर ब्लीच वाली जगह पर कोई भी एलर्जी या रिएक्शन आदि नहीं होता हैं. तो आप बीना टेंशन के ब्लीच करवा सकते हैं. ब्लीच करवाने के बाद आपके एक्सपर्ट आपको त्वचा का ध्यान रखने के लिए कुछ टिप्स आदि दे सकते हैं. इसलिए 15 दिन तक उन टिप्स को ध्यान में रखकर फॉलो करे.

Shadi-ke-kitne-din-pahle-bleach-karna-chahie (2)

बीज निकालने से क्या नुकसान होता है – क्या खाने से बीज बनता है

चमक त्वचा के लिए दुल्हन आहार

दुल्हन की त्वचा को चमकाने के लिए नीचे दिया आहार लेना चाहिए.

  • त्वचा पर चमक लाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पानी को माना जाता हैं. अगर आप पानी का कम सेवन करते हैं. और इसके बाद त्वचा चमकाने वाले आहार का सेवन कर रहे हैं. तो कभी भी त्वचा में चमक नही आएगी. त्वचा में चमक लाने के लिए सबसे पहले तो दिन की आठ से दस गिलास पानी पीने की आदत डालनी होगी.
  • त्वचा की चमक के लिए हरी पत्तेदार सब्जियां खाना जरूरी होता हैं. हरी सब्जियों में प्रचुर मात्रा में अच्छे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो हमारी त्वचा के लिए अच्छे माने जाते हैं. जैसे की पालक काफी अच्छा माना जाता हैं. पालक में विटामिन बी 12 अच्छी मात्रा में पाया जाता हैं. तो त्वचा की चमक के लिए हरी सब्जियां और पालक का अधिक सेवन करे.
  • काफी लोग त्वचा पर चमक लाने के लिए हल्दी मुंह पर लगाते हैं. लेकिन हल्दी खाना भी त्वचा के लिए काफी अच्छा होता हैं. आप त्वचा की चमक के लिए एक चुटकी हल्दी पानी में या दूध में डालकर पी सकते हैं.

Shadi-ke-kitne-din-pahle-bleach-karna-chahie (3)

वियाग्रा का असर कितनी देर तक रहता है – वियाग्रा क्या होता है

निष्कर्ष            

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की शादी के कितने दिन पहले ब्लीच करना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह शादी के कितने दिन पहले ब्लीच करना चाहिएसम्पूर्ण जानकारी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

टॉन्सिल का ऑपरेशन कब होता है / टॉन्सिल बढ़ने से क्या होता है

मौसमी का जूस कब पीना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

सफेद दाग को ठीक होने में कितना समय लगता है – सम्पूर्ण जानकारी