Patanjali stan badhane ki dawa ayurvedic | पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट

Patanjali stan badhane ki dawa ayurvedic | पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट महिलाओं को सुडौल स्तन पसंद होते हैं. क्योंकि बड़े स्तन उन्हें आकर्षक बनाते है. और सुंदरता प्रदान करते हैं. लेकिन कुछ महिलाएं और लड़कियां होती है जिनके स्तन का आकार बहुत ही छोटा होता हैं. ऐसे में वह अपने आप में कुछ कमी है. ऐसा महसूस करती हैं. अगर आप भी स्तन के आकार को लेकर चिंता में है. तो चिंता करने की जरूरत नही हैं.

1

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पतंजलि की स्तन बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक दवा के बारे में बताने वाले हैं. साथ में हम आपको स्तन बढ़ाने वाली क्रीम, टेबलेट और होम्योपैथिक दवा के बारे में बताएगे.

Patanjali stan badhane ki dawa ayurvedic | पतंजलि स्तन बढाने की आयुर्वेदिक दवा

स्तन बढ़ाने के लिए पतंजलि की आयुर्वेदिक दवा शतावरी चूर्ण बहुत ही फायदेमंद हैं. वैसे तो शतावरी चूर्ण का उपयोग काफी बीमारी में किया जाता हैं. लेकिन स्तन बढ़ाने के लिए शतावरी चूर्ण का मुख्य रूप से उपयोग किया जाता हैं.

प्रेगनेंसी में पेट में लकीर का मतलब क्या होता है | प्रेगनेंसी में पेट में लकीर कब बनती हैं

इसके रोजाना सेवन करने से शरीर में हार्मोन्स की मात्रा बढती हैं. तथा एस्ट्रोजन भी बढ़ने लगता हैं. इस कारण स्तन का आकार बढ़ने में मदद मिलती हैं.

पतंजलि शतावरी चूर्ण का कैसे उपयोग करे

दिन में दो बार खाना खाने के 1 घंटे बाद आधा चम्मच पतंजलि शतावरी चूर्ण दूध या गुनगुने पानी के साथ सेवन कर सकते हैं.

ब्रेस्ट बढ़ाने का आयल नाम

हम आपको कुछ ऐसे आयल का नाम बताने वाले है. अगर इस आयल से आप स्तन पर मसाज करते है. तो ब्रेस्ट बढ़ाने में आपको मदद मिलेगी.

ब्रेस्ट बढ़ाने का आयल का नाम नीचे दिया हैं:

जैतून का आयल

जैतून के आयल से दिन में दो बार स्तन पर मसाज करने से फायदा होता हैं. दोनों हाथों के उपर जैतून के तेल की कुछ बूंदे लेकर स्तन पर गोलाकार में 20 मिनट मसाज करे. दिन में दो बार सुबह और रात को सोने के समय नियमित रूप से 1 या 2 महीने तक यह उपाय करने से ब्रेस्ट बढ़ने लगते हैं.

गर्भ कब नहीं ठहरता है / गर्भ क्यों नहीं ठहरता है (सम्पूर्ण जानकरी )

तिल का तेल

तिल के तेल से दिन में दो बार स्तन पर मसाज करने से फायदा होता हैं. यह उपाय भी 1 से 2 महिना नियमित रूप से करे.

मेथी के बिज़ का आयल

मेथी के बिज़ का आयल स्तन बढ़ाने में बहुत ही फायदेमंद हैं. इस के लिए दो चम्मच मेथी के बिज़ का तेल अपने हाथों पर ले. अब आप स्तन पर हाथ रखकर गोलाकार आकार में ब्रेस्ट की मालिश करे. 10 मिनट तक मालिश करने के बाद तेल ब्रेस्ट पर ऐसे ही छोड़ दे.

patanjali-stan-badhane-ki-dawa-ayurvedic-tablet-oil

यह प्रक्रिया आप रात को सोने से पहले कर सकते हैं. मेथी के बिज़ छाती के आसपास का भाग बढाता हैं. इससे ब्रेस्ट का आकार कुछ ही हफ़्तों में बढ़ने लगता हैं.

स्त्री धातु रोग की दवा पतंजलि तथा घरेलू उपचार

ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम (पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट)

कुछ लोग होते है जिन्हें चूर्ण या पाउडर के रूप में दवा लेना पसंद नही होता हैं. हमने कुछ टेबलेट के नाम नीचे दिए है. जिसका सेवन आप आसानी से कर सकते हैं. जो ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए उपयोग में ली जाती हैं.

  • पतंजलि त्रिभुवकीर्ति रस टेबलेट
  • शिवालिक हर्बल बस्ट फुल कैप्सूल
  • BT 36 कैप्सूल
  • बिग बी XL कैप्सूल

यह सभी टेबलेट के रूप में आती हैं. यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर या आयुर्वेदिक स्टोर पर मिल जाएगी. इस लेने का तरीका इसकी बोटल पर लिखा होता हैं. उस अनुसार आप इसे ले सकते हैं.

कमर में चणक का इलाज बताइए

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा होम्योपैथिक

ब्रेस्ट बढ़ाने की कुछ होम्योपैथिक दवा निम्नलिखित है:

  • Sabal Serrulata Q: अगर किसी महिला के स्तन छोटे हैं. या फिर एक स्तन दुसरे स्तन की तुलना में छोटा-बड़ा है. तथा स्तनों का विकास नही हो रहा है तो यह दवाई ब्रेस्ट बढ़ाने में फायदेमंद हैं. इस दवा की 10 से 15 बूंद दिन में दो बार पानी के साथ ले.
  • lodium 30: अगर किसी महिला के ब्रेस्ट का आकार छोटे होने लगे तो इस दवाई की 1 बूंद सुबह खाली पेट सिर्फ 1 बार ही ले.
  • Sarsaparilla 30: अगर किसी महिला के निप्पल छोटे या मुरझाए हुए हैं. उनमे उत्तेजना नहीं है तो उस दवा की 1 बूंद दिन में दो खाली पेट लेने से फायदा होता हैं.

1

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा Himalaya

अगर कोई महिला ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए Himalaya की दवा लेनी चाहती हैं. तो Himalaya टेनटेक्स फोर्टे टेबलेट ले सकती है. Himalaya की यह दवा ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने में बहुत ही फायदेमंद हैं.

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट बॉय और गर्ल (Baby gender) कैसे पता करे इन हिंदी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से स्तन बढ़ाने के लिए पतंजलि, Himalaya, होम्योपैथिक दवाई तथा ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए आयल का नाम आपको बताया हैं. आप अपनी इच्छा अनुसार किसी भी दवा का चुनाव कर सकते हैं.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल Patanjali stan badhane ki dawa ayurvedic | पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

जलने की मेडिसिन क्रीम नाम, प्राइस | जलने की दवा इन हिंदी

अंडकोष की नसों में सूजन की होम्योपैथिक दवा कौनसी है

त्वचा के लिए limcee गोली लाभ | limcee tablet benefits for skin hindi

3 thoughts on “Patanjali stan badhane ki dawa ayurvedic | पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट”

Leave a Comment