स्मैक का नशा छुड़ाने के घरेलू उपाय बताइए/ स्मैक का नशा छुड़ाने की दवा बताइए

स्मैक का नशा छुड़ाने के घरेलू उपाय बताइए / स्मैक का नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा बताइए – नशा करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता हैं. यह सभी लोग जान ने के बावजूद भी नशा करते हैं. क्योंकि वह उस नशे के आदि हो गए होते है. तो जब तक नशा करते नहीं हैं. उन्हें सुकून नहीं मिलता हैं. भारत में लोग काफी प्रकार का नशा करते है. जैसे की बीडी, तंबाकू, गुटखा, शराब आदि. इस बारे में तो हम जानते ही हैं.

smake-ka-nasha-chudane-ke-garelu-upay-aayurvedic-dwa (3)

लेकिन कुछ लोग होते है. वह विचित्र प्रकार का नशा करते हैं. जैसे की स्मैक का नशा करना. अब यह नाम किसी किसी ने पहली बार सुना होगा. लेकिन यह नशा बहुत खतरनाक हैं. जो स्मैक का नशा करता है. वह इस नशे को छोड़ नही पाता हैं. स्मैक यह एक हेरोइन है. जिसे अलग अलग नामों से जाना जाता हैं. जैसे की स्मैक, स्काग, हैरी, जंक, स्काट आदि.

दोस्तों ये तो हो गई स्मैक की बात लेकिन इस नशे को कैसे छोड़ा जाए इस बारे में हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. तो आइये इस बारे में आपको विस्तारपूर्वक बताते हैं.

स्मैक का नशा छुड़ाने के घरेलू उपाय बताइए

यह एक सफ़ेद या भूरे रंग का पाउडर या ठोस दानों के रूप में आता हैं. जिसे लोग पन्नी पर रखकर गर्म करते है. और उसके धुए को सूंघने से नशा होता हैं. कुछ लोग इंजेक्शन से अपनी नशो में भी लेते हैं.

मानसिक तनाव से मुक्ति के उपाय | मानसिक तनाव से होने वाले रोग

वैसे तो यह समस्या बहुत ही भारी है. की स्मैक का नशा कैसे छोड़े. अगर आप स्मैक का नशा काफी वर्षो से कर रहे है. तो बिना देरी किये नशा मुक्ति केंद्र का संपर्क करे. वहा से आपको जरुर फायदा होगा.

और अगर आपने अभी नशा करने की शुरुआत की है. और छोड़ना चाहते है तो नीचे हमने कुछ घरेलू उपाय बताए है. वह आप करे और अगर आप नशा मुक्ति केंद्र जाते है. और वहा की दवाई चालू है. तो भी यह घरेलू उपाय करने से आपको जल्द ही फायदा होगा.

smake-ka-nasha-chudane-ke-garelu-upay-aayurvedic-dwa (1)

स्मैक का नशा छुड़ाने के घरेलू उपाय निम्नलिखित है:

  • अगर आपको कोई नशे की आदत है. तो अंगूर का सेवन रोजाना करे. रोजाना अंगूर का सेवन करने से आपका नशा छुट सकता हैं. अंगूर से ऐनर्जी मिलती हैं.
  • स्मैक का नशा छोड़ने के लिए खजूर का उपयोग करे. खजूर को पानी में भिगोकर पानी के साथ खजूर खा ले. इससे नशा छुट जाएगा.
  • सेब का रस नशा छुड़ाने में मदद करता हैं. सेब के रस का दिन में 3 से 4 चार सेवन करे. यह उपाय नशा छुड़ाने में मदद करेगा.
  • पुदीने का रस रोजाना सुबह उठकर पी ले. 20 ग्राम जितना पुदीने का रस रोजाना पीने से नशे की आदत छुटती हैं.
  • और सबसे अच्छा उपाय अगर किसी को स्मैक का नशा है. और छोड़ना चाहते है. तो रोज सुबह उठकर योग एवं व्यायाम करे. इससे नशा छोड़ने में मदद मिलेगी.

Patanjali stan badhane ki dawa ayurvedic | पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट

स्मैक का नशा छुड़ाने की दवा बताइए

स्मैक का नशा करना बहुत ही खतरनाक होता हैं. जो इसका नशा करता है. इसे छोड़ पाना मुश्किल होता हैं. अगर कोई स्मैक का नशा करता है. और खुद अपने हिसाब से दवाई लेना चाहता है. तो यह बहुत ही गलत बात है. आगे जाकर आपको काफी सारी समस्या का सामना करना पड सकता हैं. इसलिए अंग्रेजी दवाइया खुद न ले यही आप के लिए सही रहेगा.

स्मैक का नशा छोड़ने के लिए किसी डॉक्टर से परामर्श ले या फिर नशा मुक्ति केंद्र जाकर इलाज कराए कुछ ही दिनों में आपका स्मैक का नशा छुट जाएगा.

पुराने से पुराने धात की दवा | धातु रोग की घरेलू , होम्योपैथिक, पतंजलि आयुर्वेदिक दवा

नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा

नशा छोड़ने के लिए आयुर्वेदिक दवा का सेवन किया जाए तो इसका कोई भी साइड इफेक्ट नही होता हैं. हम कुछ आयुर्वेदिक दवा बताने वाले है. जो नीचे दी गई है लेकिन इस दवा का सेवन किसी आयुर्वेद डॉक्टर की परामर्श से करे.

  • गंगा नशा मुक्ति पाउडर
  • श्री गंगा आयुर्वेद क्विट एडिक्शन
  • रिदलकोल 200 ml
  • वृगरा एंटी एडिक्शन पाउडर
  • सोवम एंटी एडिक्शन पाउडर

smake-ka-nasha-chudane-ke-garelu-upay-aayurvedic-dwa (2)

नशा छुड़ाने की अंग्रेजी दवा

नशा छुड़ाने के लिए नशा मुक्ति केंद्र में शुरुआत के समय में दो मिलीग्राम की बुफ्रीनारसीन नामक टेबलेट दे जाती हैं. यह दवाई से मरीज की धीर धीरे नशे की आदत छुटती हैं. लेकिन अगर आप कोई अंग्रेजी दवा नशा छोड़ने के लिए लेना चाहते हैं. तो डॉक्टर से परामर्श लेकर ले. क्योंकि सभी दवा अलग अलग मात्रा में अलग अलग प्रकार की दी जाती हैं.

शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक दवा Himalaya, बैद्यनाथ, पतंजलि

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से स्मैक का नशा छुड़ाने के घरेलू उपाय बताइए. तथा नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा और अंग्रेजी दवा भी बताई. लेकिन अगर आपको ऐसा कोई नशा है. तो नशा मुक्ति केंद्र का संपर्क करके जल्दी इस नशे से छुटकारा पा ले. तो अच्छी बात है. नहीं तो आप इसके संपूर्ण आदि बन सकते हैं.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल स्मैक का नशा छुड़ाने के घरेलू उपाय बताइए / स्मैक का नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा बताइए अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

जलने की मेडिसिन क्रीम नाम, प्राइस | जलने की दवा इन हिंदी

एसिडिटी / पेट की गैस को जड़ से खत्म करने के घरेलू उपाय क्या हैं

अंजीर मर्दाना ताकत बढ़ाने में सहायक जाने कैसे / अंजीर को कैसे खाना चाहिए