टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, फायदे, नुकसान, प्राइस – सम्पूर्ण जानकारी

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, फायदे, नुकसान, प्राइस | टाइम बढ़ाने के कुछ अन्य घरेलु उपाय – यौन कमजोरी आज के समय में आम समस्या हो गई हैं. व्यक्ति चाहे 30 वर्ष का हो या फिर 40 वर्ष का कभी ना कभी पुरुष यौन कमजोरी का शिकार बन ही जाता हैं. उम्र भी इसमें कुछ नही कर सकती है. छोटी उम्र में भी यौन समस्या होना अभी सामान्य बात हो गई हैं. इन यौन समस्या में समय की कमी अर्थात शीघ्रपतन की समस्या सबसे अधिक देखने को मिलती हैं.

शारीरिक संबंध में शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति वियाग्रा जैसी दवाई का उपयोग करने लगता हैं. अब इस दवाई से एक समय तो अच्छा लगेगा. लेकिन कुछ समय पश्चात यह दवाई अपना रूप दिखाना शुरू करेगी. यह साइड इफेक्ट वाली दवाई होती है. लंबे समय तक इसका उपयोग करना सही नही हैं.

इस समस्या का निवारण करने के लिए सबसे बेस्ट है आयुर्वेदिक दवाई जो शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा दिलाती है और नुकसान रहित हैं.

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुरुष में टाइम बढ़ाने वाली मेडिसिन पतंजलि की के बारे में चर्चा करेगे.

time-bdhane-ki-medicine-patanjali-fayde-nuksan-price (3)

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि

टाइम बढ़ाने वाली पतंजलि मेडिसिन नीचे दी गई हैं:

पतंजलि यौवानामृत वटी

शारीरिक संबंध में समय बढ़ाने के लिए पतंजलि का यह मेडिसिन बेस्ट हैं. यह पतंजलि के द्वारा बनाए जाने वाली पुरुष की दवा हैं. यह दवाई टेबलेट फॉर्म में आती हैं. इस मेडिसिन का उपयोग संबंध में टाइम बढ़ाने में और नपुंसकता की समस्या में उपयोग किया जाता हैं.

कौड़ी से पथरी का इलाज | कौड़ी और नींबू से पथरी का इलाज | पथरी के घरेलु उपचार

पतंजलि यौवन गोल्ड कैप्सूल

यौवन गोल्ड कैप्सूल टाइम बढ़ाने में और यौन दुर्बलता को दूर करने में एक अच्छी आयुर्वेदिक औषधि हैं. यह मेडिसिन स्वर्ण भस्म, हीरक भस्म, मोती पिष्टी तथा रजत भस्म जैसी अमूल्य जडीबुटी के मिश्रण से तैयार होती हैं. अगर आप सहवास में लंबा समय नही दे पाते है और शीघ्रपतन हो जाता है तो यह दवाई निश्चित ही आप के लिए काम करेगी.

कोलगेट से प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करते हैं – प्रेगनेंसी टेस्ट के घरेलू उपाय और पहचान

पतंजलि स्वर्णबंग भस्म

यह मेडिसिन पतंजलि के द्वारा निर्मित की जाती हैं. यह एक शास्त्रीय औषधीय मेडिसिन हैं. इस दवा का निर्माण सभी फार्मसी द्वारा किया जाता हैं. शीघ्रपतन तथा शुक्रमेह के रोग में इस दवा का उपयोग किया जाता है. जो की काफी फायदेमंद हैं. लेकिन इस दवा का उपयोग किसी भी चिकित्सक की सलाह से करना चाहिए.

time-bdhane-ki-medicine-patanjali-fayde-nuksan-price (2)

शुक्रवल्लभ रस

पुरुषो में संबंध के दौरान टाइम बढ़ाने में तथा शीघ्रपतन की समस्या में और वीर्य की गुणवत्ता बढ़ाने में यह दवाई काफी लाभदायी हैं. इस औषधि का सेवन भी किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह से करना चाहिए.

नींबू से प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करें – सम्पूर्ण जानकारी Step by step

कामसुधा योग

टाइम बढ़ाने के लिए यह दवाई पुरुषों के लिए कोई वरदान से कम नही हैं. इसमें 21 जडीबुटी के तत्व शामिल होते हैं. यह दवा शीघ्रपतन और नपुंसकता जैसे रोगों में भी प्रयोग की जा सकती हैं.

वंगेश्वर रस

टाइम बढ़ाने के लिए वृहत वंगेश्वर रस सबसे अच्छी आयुर्वेदिक दवा हैं. इस दवा का उपयोग पुरुषों में शीघ्रपतन की समस्या, स्वपनदोष की समस्या तथा धात गिरना जैसी समस्याओं में फायदेमंद हैं. अगर आपको शीघ्रपतन की समस्या है. तो वंगेश्वर रस का सेवन किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक के निर्देश अनुसार किया जा सकता हैं.

घबराहट दूर करने का घरेलु उपाय क्या है | चक्कर आना घबराहट होना का इलाज

दोस्तों तो हमने आपको टाइम बढ़ाने की सभी मेडिसिन तो बता दी. अब हम आपको इस मेडिसिन के फायदे और नुकसान भी बता देते है. ताकि आपको यह मेडिसिन लेने में कोई परेशानी ना हो और आप इस मेडिसिन के बारे में ज्यादा जान सके.

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि के फायदे

पतंजलि की टाइम बढ़ाने वाली जितनी भी दवाई है उनके कुछ फायदे हैं. यह सभी दवाई पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को दूर करके एक नया ही जोश प्रदान करती हैं. यह दवाई पुरुषों में शुक्राणु की संख्या बढ़ाने में मदद करती हैं. इसलिए जिन्हें भी शुक्राणु की समस्या हो वह भी यह दवाई का उपयोग कर सकते हैं.

एसिडिटी / पेट की गैस को जड़ से खत्म करने के घरेलू उपाय क्या हैं

इसके साथ व्यक्ति का तनाव और चिंता को दूर करता हैं. जिससे व्यक्ति खुद को स्वस्थ महसूस करता हैं. इन दवाओं के सेवन करने से पेनिस में ब्लड फ्लो अच्छी तरह से होता हैं. जिससे पेनिस में इरेक्शन आने में आसानी हो जाती हैं.

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि के नुकसान

सभोग में टाइम बढ़ाने की जो भी दवा होती है. उसके सेवन से कुछ कुछ नुकसान भी होते हैं. वैसे तो यह आयुर्वेदिक दवा है. इसलिए ज्यादा कुछ नुकसान नही होता हैं. लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए जो आपको बताएगे.

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट बॉय और गर्ल (Baby gender) कैसे पता करे इन हिंदी

सबसे पहले तो यह ध्यान रखे की इस दवाई का सेवन 18 वर्ष के नीचे की उम्र वाले नहीं करे तो अच्छा रहेगा. यह मेडिसिन सिर्फ पुरुष के लिए ही हैं. अगर आप और किसी बीमारी की दवा ले रहे है. तो यह सभी दवा लेने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरुर ले. हार्ट के मरीज तथा बल्ड प्रेशर के मरीज संभोग में जोश बढ़ाने के लिए इन सभी दवा का सेवन न करे.

बस इतनी सी बात ध्यान रखनी है और तो कुछ ज्यादा नुकसान इसके सेवन से नहीं हैं.

time-bdhane-ki-medicine-patanjali-fayde-nuksan-price (1)

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि प्राइस

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि आपको ऑनलाइन और दुकान से आसानी से मिल जाती है. तथा प्रत्येक मेडिसिन के अलग-अलग प्राइस होती है. जो टेबलेट की संख्या पर निर्भर करती है. इन पतंजलि मेडिसिन की प्राइस रूपये 500 से शुरू होती है.

एसिडिटी / पेट की गैस को जड़ से खत्म करने के घरेलू उपाय क्या हैं

टाइम बढ़ाने के कुछ अन्य घरेलु उपाय

हमने आपको टाइम बढ़ाने के लिए मेडिसन तो बता दी. लेकिन कुछ ऐसे उपाय भी बताएगे जो करने से प्राकृतिक रूप से मर्दाना ताकत आएगी जो जीवनभर आपके साथ रहेगी. इसका नुकसान बिल्कुल जीरों है. बस फायदा ही फायदा मिलेगा.

टाइम बढ़ाने के लिए निम्नलिखित उपाय करे

  • कीगल व्यायाम करे इससे जांघ की मांसपेशिया मजबूत होगी. जिससे पेनिस को लंबे समय तक खड़ा रहने में मदद मिलेगी
  • रोजाना शारीरिक व्यायाम करे. इससे पुरे शरीर में ब्लड फ्लो चलता रहेगा.
  • जंक फ़ूड से दूर रहे. फल एवं ड्राईफ्रूट्स का सेवन करे.
  • ऐसे भोजन का सेवन करे जिससे शरीर को ताकत मिले.

हिमालया अश्वगंधा टेबलेट के फायदे, नुकसान, प्राइस –  सम्पूर्ण जानकारी

बस यह सभी बातो का ध्यान रखना. खास करके व्यायाम पर ज्यादा ध्यान देना हैं. इतना पालन रोजाना करने से कभी भी शीघ्रपतन की समस्या नहीं होगी. और शीघ्रपतन की समस्या है भी तो जल्दी ही दूर हो जाएगी.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल (टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, फायदे, नुकसान, प्राइस | टाइम बढ़ाने के कुछ अन्य घरेलु उपाय) के माध्यम से टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि की सभी मेडिसिन बताई. तथा इस मेडिसिन के फायदे और नुकसान भी आपको बताए. और कुछ घरेलू उपाय बताए यह सभी करने से फायदा होता हैं. अगर आप भी यह समस्या से पीड़ित है. तो अंग्रेजी दवाई का सेवन नहीं करे. हमने जो बताई वह सभी आयुर्वेदिक दवाई है. जिसके कुछ भी नुकसान नहीं हैं. इनका सेवन करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पेशाब की नली में इन्फेक्शन का इलाज, कारण और लक्षण -सम्पूर्ण जानकारी

फिटकरी का पानी पीने के फायदे और नुकसान क्या हैं – सम्पूर्ण जानकारी

1 thought on “टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, फायदे, नुकसान, प्राइस – सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment